Move to Jagran APP

पहले एशेज टेस्ट के बाद ये थे दोनों कप्तानों के बोल

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि जिस प्रकार विश्व कप लीग मैच में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद उनकी टीम ने शानदार वापसी की, उससे मौजूदा एशेज सीरीज के पहले मैच में मिली हार से उबरने की प्रेरणा मिलेगी।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2015 09:03 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2015 09:07 PM (IST)
पहले एशेज टेस्ट के बाद ये थे दोनों कप्तानों के बोल

कार्डिफ। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि जिस प्रकार विश्व कप लीग मैच में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद उनकी टीम ने शानदार वापसी की, उससे मौजूदा एशेज सीरीज के पहले मैच में मिली हार से उबरने की प्रेरणा मिलेगी।

loksabha election banner

मेजबान इंग्लैंड ने शनिवार को यहां पहले एशेज टेस्ट मैच में एक दिन से भी अधिक समय शेष रहते ऑस्ट्रेलिया को 169 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में जीत के लिए 412 रन का विशाल लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में मेहमान टीम चाय के एक घंटे बाद ही 242 रन पर आउट हो गई। मेहमान टीम ने पहला मैच गंवाने के बाद अंतिम बार 1997 में एशेज सीरीज पर कब्जा किया था।

ब्रिटेन को उसकी धरती पर 14 साल बाद एशेज में हराने का सपना लेकर आए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा, 'हम लोग यह टेस्ट मैच हार गए। हमें बेहतर करना होगा। विश्व कप में मिली हार के बाद हम थोड़े हताश थे और इस हार को भी हम उसी तरह से देख रहे हैं। मेरे खयाल से शॉट चयन उतना अच्छा नहीं था जितना होना चाहिए था। हमें इंग्लैंड की गेंदबाजी का सामना करने के लिए रास्ता निकालना होगा। हमें इन परिरिस्थतियों में इंग्लैंड को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और इस मैच में हमने वैसा नहीं किया।'

- हम ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला कर सकते हैं: कुक

एशेज सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने कहा कि नए रूप में नजर आ रही उनकी टीम ने यह साबित कर दिया है कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबला कर सकती है।

कुक ने कहा, 'खिलाडि़यों के इस समूह के लिए यह दिखाना बहुत अहम है कि हम ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला कर सकते हैं।' इंग्लैंड की टीम को पिछले एशेज में ऑस्ट्रेलिया ने 5-0 से हराकर सूपड़ा साफ किया था। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया जीत के क्रम को बनाए रखेगा। इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, 'मुझे याद है कि टेस्ट से पहले मैं यहां बैठा था और सभी पिछली सीरीज के बारे में बात कर रहे थे। मैं थोड़ा निराश था, क्योंकि हम लोग कुछ नहीं कर सकते थे। लेकिन एक टीम के रूप में इस सीरीज में इस तरह की शुरुआत हमारे लिए महत्वपूर्ण थी।'

- लॉ‌र्ड्स टेस्ट के लिए टीम में कोई बदलाव नहींः

इंग्लैंड ने लॉ‌र्ड्स में गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में चार दिन में करारी शिकस्त देने वाली 13 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। टीम : एलिस्टेयर कुक (कप्तान), एडम लिथ, गैरी बैलेंस, इयान बेल, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, स्टीवन फिन और आदिल राशिद।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.