Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज टीम के कोच ने क्रिस गेल के क्रिकेट करियर को लेकर कह दी ये बड़ी बात

गेल को लेकर टीम के कोच का बड़ा बयान सामने आया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 04 Jan 2018 07:34 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2018 07:34 PM (IST)
वेस्टइंडीज टीम के कोच ने क्रिस गेल के क्रिकेट करियर को लेकर कह दी ये बड़ी बात
वेस्टइंडीज टीम के कोच ने क्रिस गेल के क्रिकेट करियर को लेकर कह दी ये बड़ी बात

वेलिंगटन। वेस्टइंडीज के क्रिकेट कोच स्टुअर्ट लॉ ने पिछले कुछ मैचों में विफल रहे विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का बचाव करते हुए कहा कि जो आलोचक यह सुझाव दे रहे हैं कि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है तो वे ऐसा गलत समझ रहे हैं। 

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के निराशाजनक न्यूजीलैंड दौरे पर 38 वर्षीय गेल चार पारियों में केवल 38 रन बना पाए। मेजबान टीम ने दो टेस्ट की सीरीज 2-0, तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 और तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-0 से जीती, जबकि एक टी-20 मैच बारिश की भेंट चढ़ा।

लॉ ने कहा, 'गेल के पास अब भी वेस्टइंडीज को देने के लिए काफी कुछ है। फिलहाल संभवत: ऐसा नहीं लग रहा, लेकिन गेल में अब भी काफी क्रिकेट बचा है। वह किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और इसके लिए आक्रमण का कमजोर होना जरूरी नहीं है। वह सीरीज में नहीं चल पाए। वनडे मैचों के दौरान उन्हें वायरल संक्रमण हो गया, जबकि टी-20 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है, लेकिन उन्हें उस तरह की शुरुआत नहीं मिली जैसी वह चाहते थे। वह काफी समय से खेल रहे हैं और उन्हें पता है कि क्या करना है। कुछ महीने पहले इंग्लैंड में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

आपको बता दें कि क्रिस गेल के लिए न्यूजीलैंड दौरा किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। 38 वर्षीय गेल का बल्ला न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में पूरी तरह से खामोश रहा। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो वनडे मैचों में उन्होंने 22 और 4 रन बनाए। वहीं तीन मैचों की टी20 सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी निराश करने वाला रहा। पहले मैच में उन्होंने सिर्फ 12 रन बनाए जबकि तीसरे मैच में वो खाता भी नहीं खोल पाए। सीरीज का दूसरा मुकाबला पूरा नहीं खेला जा सका। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया। गेल अपनी जिस तूफानी पारी के लिए जाने जाते हैं वैसा उनका प्रदर्शन नहींं रहा। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले बांग्लादेश प्रीमियर लीग में गेल ने शानदार पारियां खेली थीं और शतक भी लगाए थे। टाइरन्स के खिलाफ उन्होंने नाबाद 126 रन की पारी खेली थी। इसके बाद डायनामाइट्स के खिलाफ भी उन्होंने नाबाद 146 रन की पारी खेली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.