Move to Jagran APP

14000 रन बनाने वाले क्रिस गेल का अब ये है अगला टारगेट, खुद ही किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के तीसरे मुकाबले में क्रिस गेल का बल्ला जमकर चला और इसी मैच में उन्होंने टी20 क्रिकेट का एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जब उन्होंने 14 हजार रन इस फॉर्मेट में पूरे किए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 03:19 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 03:19 PM (IST)
14000 रन बनाने वाले क्रिस गेल का अब ये है अगला टारगेट, खुद ही किया खुलासा
Chris Gayle 14 हजार रन बना चुके हैं (फोटो वेस्टइंडीज क्रिकेट ट्विटर)

 सेंट लूसिया, आइएएनएस। टी20 क्रिकेट में 14000 रन बनाने का कमाल वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल ने किया है। क्रिस गेल दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 14 हजार से ज्यादा रन बना लिए हैं। इतनी बड़ी संख्या में टी20 क्रिकेट में रन बनाने के बावजूद यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का कहना है उनमें रनों की भूख अभी भी बाकी है। गेल ने ये भी बताया है कि टी20 क्रिकेट में अब उनका अगला लक्ष्य क्या होने वाला है?

loksabha election banner

बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 38 गेंदों पर सात छक्कों और चार चौकों की मदद से 67 रन की तूफानी पारी खेली। इसी के दम पर वे अपनी टीम को मैच और सीरीज में जीत दिलाने में सफल रहे। इस पारी के दौरान 29वां रन बनाते हीं गेल पहले बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 14000 रन पूरे किए। उन्होंने देश के लिए 14वां टी20 अर्धशतक भी जड़ा।

क्रिस गेल ने मैच के बाद कहा, "14000 टी20 रन बनाना अच्छी उपलब्धि है। मैं अपने लिए एक नया टारगेट सेट करता हूं और अब मैंने 15000 रन बनाने का सोचा है। यह जानना सुखद है कि मैं पहला व्यक्ति हूं जिसने टी20 में 14000 रन बनाए हैं, विशेषकर अर्धशतक और जीत के साथ। अभी काफी कुछ करना बाकी है और मैं इसमें सक्षम हूं। मुझमें रन बनाने की भूख अभी भी है। यह अच्छा है कि मैं रन बना सका, क्योंकि पिछले कुछ समय से मेरा बल्ला खामोश था। मैं खुश हूं कि ऐसा कर सका लेकिन यह मेरे टीम के साथी खिलाड़ियों के बिना संभव नहीं था जो मुझे प्रेरित करते हैं।"

गेल ने टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड की भी तारीफ की। हालांकि, वे इस सीरीज अब तक नहीं खेल पाए हैं। उनकी अनुपस्थिति में निकोलस पूरन कप्तानी कर रहे हैं और टीम को जीत पर जीत दिला रहे हैं। वहीं, क्रिस गेल ने पोलार्ड को लेकर कहा, "कप्तान किरोन पोलार्ड ने मुझे याद दिलाया कि बस वहां जाकर खुद का खेल खेलो और मुझे खुशी है कि मैं इस मैच में ऐसा कर सका।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.