Move to Jagran APP

नए साल पर विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने की अपने संन्यास को लेकर बड़ी घोषणा

गेल ने एएनआइ से बात करते हुए कहा हां बिल्कुल अभी तो फिलहाल संन्यास लेने की कोई भी योजना नहीं है। मुझे तो ऐसा लगता है कि अभी मेरे पास 5 साल और है तो 45 साल से पहले तो मेरे संन्यास लेने की कोई बात ही नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 05:08 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 05:08 PM (IST)
नए साल पर विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने की अपने संन्यास को लेकर बड़ी घोषणा
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल 41 साल की उम्र में भी अपनी ताबड़तोड़ पारियों से सुर्खियां बटोरते रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में शुरुआती मुकाबलों से बाहर रहने वाले के बाद प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने के बाद गेल ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने साफ किया है वह अभी संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं बल्कि अगले दो टी20 विश्व कप पर उनकी नजर है।

loksabha election banner

अल्टिमेट क्रिकेट लीग की शुरुआत पर गेल ने अपने भविष्य की योजना बताई। इस विंडीज दिग्गज ने साफ कर दिया कि फिलहात तो वह क्रिकेट का मजा उठा रहे हैं और अगले 5 साल और खेलना चाहते हैं। 41 साल के हैं और उनकी चाहत कम से कम 45 साल तक खेलते रहने की है।

गेल ने एएनआइ से बात करते हुए कहा, हां, बिल्कुल अभी तो फिलहाल संन्यास लेने की कोई भी योजना नहीं है। मुझे तो ऐसा लगता है कि अभी मेरे पास 5 साल और है तो 45 साल से पहले तो मेरे संन्यास लेने की कोई बात ही नहीं है। वैसे ये भी याद रखिए अभी दो विश्व कप खेला जाना है।

गेल ने यूएई में खेले गए इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की तरफ से 7 मुकाबले खेले। इसमें उन्होंने 3 अर्धशतकीय पारी खेली और उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन रहा। टूर्नामेंट का एक मात्र डबल सुपर ओवर जब खेला गया तो गेल ने ही धमाकेदार अंदाज में टीम को जीत दिलाई थी।

आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में अक्टूबर में किया जाना है जबकि इसके बाद अगले साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर महीने में ही टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। गेल ने साफ किया उनका इरादा इन दोनों ही टूर्नामेंट में टीम की तरफ से खेलने का है। वेस्टइंडीज के इस दिग्गज बल्लेबाज ने अब दुनियाभर की टी20 लीग में खेलते हुए 10 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.