मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। Chris Gayle इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में तूफानी बल्लेबाजी कर रहे वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल ने कुछ दिनों पहले ही एलान किया था कि वो इस वर्ष इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। पर जिस तरह से वो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेल रहे हैं उसके बाद उन्होंने इस बात के संकेत दिए हैं कि वो अपने रिटायरमेंट के फैसले पर फिर से विचार कर सकते हैं यानी वो विश्व कप के बाद भी वनडे क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं। 

आइसीसी की वेबसाइट के अनुसार गेल ने कहा है कि मुझे अपने शरीर और फिटनेस पर अभी और मेहनत करनी है और कुछ महीनों में काफी कुछ बदल सकता है। मैं इस वक्त चालीस के करीब हूं और क्या मैं वनडे क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट का फैसला वापस लूंगा। उन्होंने कहा कि देखते हैं आने वाले समय में क्या होता है। गेल के इस तरह के बयान के बाद ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो विश्व कप के बाद शायद वनडे क्रिकेट को अलविदा ना कहें। 

गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच में 162 रन की तूफानी पारी खेली थी और अपनी पारी में उन्होंने 14 छक्के लगाए थे। गेल ने अपनी इस पारी के बाद वनडे क्रिकेट में अपने दस हजार रन भी पूरे किए थे साथ ही उन्होंने छक्कों के मामले में कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए थे। गेल वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज की तरफ से दस हजार रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले ब्रायन लारा ने ये कमाल किया था। वैसे गेल अगल विश्व कप के बाद भी वनडे क्रिकेट खेलना जारी रखते हैं तो क्रिकेट फैंस को उनकी तूफानी पारी देखने का मौका मिलता रहेगा। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप