हरारे। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने मार्वन सैमुअल्स और क्रिस गेल की जमकर तारीफ की है। गेल और सैमुअल्स की प्रशंसा होल्डर ने इसलिए की कि उन्होंने विश्व कप क्वालीफायर्स में खेलने को प्राथमिकता दी और टीम के साथ जुड़े हुए हैं। इंग्लैंड में वर्ष 2019 होने वाले अगले विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। वेस्टइंडीज कट ऑफ डेट तक आइसीसी की वनडे रैंकिंग में टॉप आठ टीमों में शामिल नहीं हो पाई थी जिसकी वजह से टीम को क्वालीफाइंग मैच खेलने के लिए बाध्य होना पड़ा। क्वालिफाइंग मुकाबले के जरिए टॉप की दो टीमों को ही विश्व कप में खेलने का मौका मिलेगा।

वेस्टइंडीज की टीम में इस वक्त गेल, होल्डर और मार्वन सैमुअल्स जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं टीम के दूसरे प्रमुख खिलाड़ी अांद्र रसेल, डेरेन ब्रावो, सुनील नरेन और पोलार्ड पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने की वजह से फिलहाल टीम का हिस्सा नहीं हैं। होल्डर ने कहा कि सैमुअल्स और गेल ने जो किया है वो काबिले तारीफ है। ये दोनों खिलाड़ी इस वजह से टीम के साथ जुड़े हैं ताकि टीम विश्व कप के लिए पहले क्वालीफाइ करे और बाद में विश्व कप में टीम अच्छा प्रदर्शन करे। वेस्टइंडीज 6 मार्च को संयुक्त राष्ट्र अमीरात (यूएई) के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगा। 

होल्डर ने बताया कि हमारी टीम में अच्छे और अनुभवी खिलाड़ी हैं साथ ही टीम संतुलित भी है। उम्मीद करते हैं कि हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके विश्व कप के लिए क्वालीफाइ कर लेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने खिलाड़ियों से कहा कि विश्वकप के लिए क्वालीफाइ करके हममे से कुछ के पास ऊंचाई पर करियर को अलविदा कहने का और कुछ के पास करियर के शानदार आगाज करने का मौका है। दो बार विश्वचैंपियन वेस्टइंडीज को क्वालीफायर्स में यूएई के अलावा पपुआ न्यू गिनी, नीदरलैंज और आयरलैंड से भिड़ना है। दोनों ग्रुप में से 3-3 टीमें सुपर सिक्स में पहुंचेंगी।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern