Move to Jagran APP

ऐसी हालत में भी पाकिस्तान के खिलाफ धौनी ने खेला था वो मैच

धौनी की इस कहानी से अनजान थे सब अब तक।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 28 Aug 2017 05:28 PM (IST)Updated: Tue, 29 Aug 2017 09:17 AM (IST)
ऐसी हालत में भी पाकिस्तान के खिलाफ धौनी ने खेला था वो मैच
ऐसी हालत में भी पाकिस्तान के खिलाफ धौनी ने खेला था वो मैच

चेन्नई, पीटीआइ। श्रीलंका के खिलाफ पिछले दो वनडे मैचों में धौनी की पारी ने हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी का दिल जीत लिया। अब धौनी ऐसा प्रदर्शन करें और तारीफ ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने धौनी की जमकर तारीफ की और बताया कि आखिर धौनी बनना इतना आसान नहीं है। 

loksabha election banner

एमएसके प्रसाद ने वर्ष 2016 में बांग्लादेश में एशिया कप के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच का जिक्र करते हुए कहा कि इस मैच में जिस स्थिति में धौनी खेले उसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच होना था और उससे ठीक दो दिन पहले जिम में एक्सरसाइज के दौरान धौनी चोटिल हो गए। धौनी की हालत ऐसी थी कि वो चल भी नहीं पा रहे थे और उन्हें स्ट्रेचर पर उठाकर लाया गया। दरअसल धौनी वेट उठाकर एक्सरसाइज कर रहे थे कि वेट गिर पड़ा। अच्छी बात ये रही कि वेट धौनी के उपर नहीं गिरा। 

धौनी के  बारे में बताते हुए प्रसाद ने कहा कि चोटिल होने के बाद उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें। फिर वो धौनी के कमरे में गए। धौनी ने उनसे कहा कि आप चिंता मत करें एमएसके भाई। हालांकि प्रसाद ने कहा कि वो कोई जोखिम नहीं लेना चाहते और टीम में उनकी जगह पार्थिव पटेल खेल सकते हैं लेकिन धौनी ने साफ तौर पर कहा कि वो पाकिस्तान के खिलाफ खेलना चाहते हैं। दोपहर में टीम का चुनाव होना था और वो पूरी तरह से तैयार थे। धौनी ने मुझे अपने कमरे में बुलाया और कहा कि आप इतने परेशान ना हों। अगर मेरा एक पैर भी रहेगा तो भी मैं पाकिस्तान के खिलाफ खेलूंगा। 

एमएसके प्रसाद ने कहा कि धौनी हमेशा ही युवा खिलाड़ियों को ये समझाते हैं कि बिना सुविधा के भी अच्छी क्रिकेट खेली जा सकती है। दरअसल धौनी ऐसी जगह से आते हैं जहां सुविधा की कमी से वो जूझते रहे थे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि धौनी बनना इतना आसान नहीं है और उन्होंने साबित कर दिया कि वो धौनी क्यों हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.