नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा चुकी है और अब इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। अब तक इन दोनों सीरीजों के चार मैचों में मेजबान श्रीलंका की ओर से अगर किसी खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वे हैं ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने। अपनी ऑलराउंड स्किल्स की वजह से चमिका करुणारत्ने की तारीफ श्रीलंकाई टीम के कोच मिकी आर्थर ने भी की है और उनको सीरीज की खोज बताया है।

हालांकि, करुणारत्ने का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू उतना अच्छा नहीं रहा, क्योंकि श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ पहला टी20 मैच 38 रन के अंतर से हार गई। यहां तक कि बैट और बॉल से चमिका करुणारत्ने का भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रखा, जिससे कि वे अपने इस टी20 डेब्यू को याद रखें, लेकिन इसी मैच में उनके साथ ऐसा कुछ हुआ है, जिसे वे जिंदगीभर भूल नहीं पाएंगे, क्योंकि उनको अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू वाले दिन अपने रोल मॉडल से एक ऐसा उपहार मिला है, जिसे वे संजो कर रखना चाहेंगे।

दरअसल, चमिका करुणारत्ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को अपना रोल मॉडल मानते हैं, क्योंकि वे भी तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और इस खिलाड़ी को अपने टी20 डेब्यू वाले दिन अपने रोल मॉडल यानी हार्दिक पांड्या से बल्ला गिफ्ट में मिला है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद इंटाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए दी है और लिखा है, "अपने टी20 डेब्यू पर अपने रोल मॉडल हार्दिक पांड्या से बल्ला पाकर बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आप एक अद्भुत इंसान हैं और मैं वास्तव में आपके विचारशील हावभाव से प्रभावित हूं। मैं इस दिन को कभी नहीं भूलूंगा। भगवान हमेशा तुम्हें आशीर्वाद दे।"

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Chamika Karunaratne (@chamikakarunaratne)

इस होनहार ऑलराउंडर ने श्रीलंका के लिए अब तक एक टेस्ट, सात वनडे और एक टी20 मैच खेला है। भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में, करुणारत्ने ने नंबर 8 पर खेलते हुए 35 गेंदों में 43 रन बनाए थे। वहीं, रविवार को खेले गए टी20 मैच की बात करें तो भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए चुनौतीपूर्ण 165 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन मेजबान टीम भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर की दमदार गेंदबाजी के आगे 18.3 ओवर में 126 रनों पर ढेर हो गई।

Edited By: Vikash Gaur