Move to Jagran APP

विराट ने कहा दुनिया की किसी भी पिच पर गेंद को टर्न करा सकते हैं चहल और कुलदीप

विराट ने कुलदीप और चहल की जमकर तारीफ की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 04 Feb 2018 09:20 PM (IST)Updated: Mon, 05 Feb 2018 10:44 AM (IST)
विराट ने कहा दुनिया की किसी भी पिच पर गेंद को टर्न करा सकते हैं चहल और कुलदीप
विराट ने कहा दुनिया की किसी भी पिच पर गेंद को टर्न करा सकते हैं चहल और कुलदीप

 सेंचुरियन, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के लिए दोनों बड़ी चुनौती हैं। इन दोनों की गेंदों को खेलना प्रोटीज के लिए आसान नहीं है। चहल और कुलदीप के पहले  दोनों वनडे में प्रदर्शन के बाद कप्तान विराट को पूरा विश्वास है कि ये दोनों किसी भी मैदान पर अपनी गेंद को टर्न करा सकते हैं। 

loksabha election banner

दूसरे वनडे में यानी सेंचुरियन में दोनों गेंदबाजों को पिच से काफी मदद मिली और इन्होंने मेजबान टीम को वनडे में उनकी धरती पर सबसे कम (118 रन) स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। चहल ने इस मैच में अपने वनडे करियर का सर्वश्रष्ठ प्रदर्शन किया जबकि कुलदीप ने तीन विकेट लिए। चहन ने 22 रन देकर 5 विकेट लिए। विराट ने कहा कि यहां कि पिच डरबन के मुकाबले थोड़ी कठोर थी और हमारे स्पिनरों ने इसका अच्छा इस्तेमाल किया। हमें पता था कि यहां कि पिच पर घास नहीं मिलेगी क्योंकि अगर पिच पर सिम मिलती है तो खेल किसी के भी पक्ष में जा सकता था। हमें ये भी पता था कि विकेट हार्ड होगा और हमारे रिस्ट स्पिनर किसी भी पिच पर गेंद को टर्न करा सकते हैं। उन्होंने द. अफ्रीकी टीम को कोई मौका नहीं दिया। 

विराट ने कहा कि हमें रन चेज करने में कोई परेशानी नहीं थी। हमें पता था कि क्या करना है। रोहित और शिखर की अच्छी शुरुआत टीम के लिए काफी अहम है। उन दोनों ने पिछले मैच में भी अच्छी शुरुआत की थी। हमने अपने खिलाड़ियों को सकारात्मक क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया और इसी का परिणाम है कि हम 2-0 से आगे हैं और मजबूत स्थिति में हैं। हमें पता है कि द. अफ्रीकी मध्यक्रम बल्लेबाजी अनुभवी नहीं है और हम इसका इसी तरह से फायदा उठाना चाहते थे। 

वहीं द. अफ्रीकी टीम के नए कप्तान मार्करम ने हार के लिए टीम के बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया। इस हार के बाद हमें ईमानदारी से सोचने की जरूरत है। हमारे कई बल्लेबाज आसानी से आउट होते चले गए। 118 रन के लक्ष्य को बचा पाना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता लेकिन ये दिन खत्म हो गया। अब हम ऐसी हार नहीं सह सकते। इस हार के बाद शायद हम अपने बेस्ट देकर वापसी की कोशिश करें। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.