नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट का एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है, जिसे तोड़ने के लिए बल्लेबाज दशकों से लगे हुए हैं। ब्रायन लारा ने टेस्ट मैच की एक पारी में नाबाद 400 रन बनाए हैं जो आज तक विश्व रिकॉर्ड है। इसी साल ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका था, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उनकी टीम के कप्तान टिम पेन ने पारी की घोषणा कर दी थी।

ऐसे में वार्नर 335 रन बनाकर नाबाद लौटे। उधर, ब्रायन लारा ने डेविड वार्नर को उनके रिकॉर्ड के करीब पहुंचने और शानदार तिहरे शतक लगाने के चलते उनको बधाई दी। साथ ही ब्रायन लारा ने इस बात का भी खुलासा किया है कि भारत के वे कौन से दो बल्लेबाज हैं जो टेस्ट क्रिकेट में उनके 400 रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। इससे पहले डेविड वार्नर ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम लिया था कि वे इस विश्व रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

रोहित बना सकते हैं टेस्ट में 400 रन

ब्रायन लारा ने टेस्ट मैच की एक पारी में 400 से ज्यादा रन बनाने के लिए जिन दो भारतीय बल्लेबाजों का नाम लिया उनमें से एक रोहित शर्मा है। दरअसल, रोहित शर्मा का नाम बार-बार इसलिए आ रहा है, क्योंकि वे वनडे क्रिकेट में 264 रन की पारी के साथ-साथ तीन दोहरे शतक जड़ चुके हैं। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर खेलते हुए उन्होंने पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ा था, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने दोहरा शतक ठोका था।

ये खिलाड़ी भी है इस रिकॉर्ड को तोड़ने का दावेदार

कैरेबियाई दिग्गज ब्रायन लारा ने रोहित शर्मा के अलावा जिस दूसरे खिलाड़ी का जिक्र किया है वो काफी युवा हैं। दरअसल, ब्रायन लारा ने न्यूज कॉर्प से बात करते हुए पृथ्वी शॉ को भी इस बात का दावेदार माना है कि वे भविष्य में टेस्ट मैच में 400 रन की पारी खेल सकते हैं। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि उन्होंने पहले ही टेस्ट मैच में शतक जड़ा था। इसके अलावा वे घरेलू स्तर पर कई लंबी पारियां खेल चुके हैं। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में 400 रन के आसपास भी पहुंचना एक बड़ी बात होती है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस