Move to Jagran APP

कोचिंग संभालते ही ब्रेंडन मैकुलम ने बताई अपनी योजना, कहा - अगले एशेज तक नंबर वन टीम बनाना मेरा लक्ष्य

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कोचिंग की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार लार्ड्स में अपनी योजनाओं के बारे में खुलकर बातचीत की। उन्होंने बताया कि अगले एशेज तक वो इंग्लैंड टीम को नंबर वन बनाना चाहते हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 04:50 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 04:50 PM (IST)
कोचिंग संभालते ही ब्रेंडन मैकुलम ने बताई अपनी योजना, कहा - अगले एशेज तक नंबर वन टीम बनाना मेरा लक्ष्य
ब्रेंडन मैकुलम, कोच इंग्लैंड क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने इंग्लैंड टेस्ट टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभाल ली है। वो इंग्लैंड टीम के पूर्व कोच सिल्वरवुड के बाद कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे जिन्होंने एशेज में टीम की असफलता के बाद अपना पद छोड़ दिया था। पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड ने व्हाइट गेंद क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है और नए कोच मैकुलम, इंग्लैंड की व्हाइट गेंद क्रिकेट से प्रेरणा लेते हुए आगे बढ़ना चाहते हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कोचिंग की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि "मैंने देखा कि इंग्लैंड ने व्हाइट गेंद क्रिकेट में क्या हासिल किया है, और इयोन मोर्गन ने जो किया है, वही मैं बेन स्टोक्स के साथ करने की उम्मीद कर रहा हूं," टेस्ट टीम वही चीज क्यों नहीं कर सकती? बेन स्टोक्स भी टीम में ऐसी ही आजादी चाहते हैं और मेरी सोच उनसे मिलती है।"

उन्होंने कहा कि "इंग्लैंड को नंबर वन बनाना मेरा लक्ष्य है। इसमें कुछ वक्त लगेगा लेकिन हम यह सुनिश्चत करना चाहते हैं कि जब अगले साल एशेज हो तो हम पूरी दुनिया में अच्छी स्थिति में हों, या तो हम उनको हरा सकें या फिर हमको हराना मुश्किल हो" मैकुलम को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कोचिंग का अनुभव नहीं है। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने एंडी फ्लावर और ट्रेवर बेलिस से बात की जो अलग-अलग जगहों से होते हुए भी इंग्लैंड के कोचिंग के इको-सिस्टम को समझते हैं।

ट्रेवर और फ्लावर दोनों की एक ही राय थी कि टीम को दबाव से दूर ही रखा जाए। मैं इसे अलग तरीके से भी कर सकता हूं। मैं ऐसे लोगों को देखता हूं जो शायद सफलता की संभावना के बजाय असफलता के डर से अच्छा नहीं कर पाते हैं। यदि हम इसको करने में कामयाब रहे तो तो प्रतिभा सामने आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.