Move to Jagran APP

हॉग का सुझाव, ICC चैंपियनशिप की जगह भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज करवा लें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की जगह भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज कराने का सुझाव दिया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 09:34 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 01:46 AM (IST)
हॉग का सुझाव, ICC चैंपियनशिप की जगह भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज करवा लें
हॉग का सुझाव, ICC चैंपियनशिप की जगह भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज करवा लें

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज करवाने को लेकर चल रहे विवाद में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने हवा दे दी। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को करवाने की जगह अगर आईसीसी भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज क्यों नहीं आयोजित करवाती है।

loksabha election banner

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर हॉग ने बहुत ही बेतुका सुझाव दिया जिससे कि लॉकडाउन के बाद जब क्रिकेट की शुरुआत हो तो फैंस का ध्यान खींचा जा सके। उन्होंने कहा आईसीसी द्वारा खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को एशेज सीरीज और दो चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज के बदल देना चाहिए।

अपने सोशल मीडिया चैनल पर हॉक ने कहा, "इस महामारी क्रिकेट के पुनर्जन्म के दरवाजे को खेल दिया है। दर्शकों को प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट देखना है ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को कुछ समय के लिए बंद कर देना चाहिए। इसकी जगह कुछ सीरीज करा दिया जाए जो पहले से ही काफी रोचक है और जिसे दुनियाभर के लोग देखना पसंद करते हैं।"

भारत को इस साल ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है इस पर उन्होंने कहा, "सबसे पहले भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा रद कर इसकी जगह एशेज सीरजी करवाई जाए। लेकिन अगर भारतीय टीम यह दौरा नहीं करेगी तो कहां खेलेगी तो पाकिस्तान के साथ उसकी चार मैचों की टेस्ट सीरीज करवाई जाए। इसे इस क्रिसमस आयोजित किया जा सकता है। दो मैच को भारत में कराया जाए और बाकी दो मुकाबले की मेजबानी पाकिस्तान की दी जाए।"

"हमने काफी दिनों से भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज नहीं देखी है और जनता भी इसे देखने के लिए बहुत ज्यादा बेताब होगी।"

गौरतलब है कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी कोरोना वायरस संक्रमण के लड़ने के लिए फंड जुटाने की खातिर दोनों देशों के बीच सीरीज कराने की बात कही था। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर और कपिल देव ने इसकी जमकर आलोचना की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.