नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में किस गेंदबाजी कांबिनेशन के साथ उतरना चाहिए इसके बारे में कई क्रिकेट पंडित अपनी राय दे चुके हैं। अब इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग का भी नाम शामिल हो गया है। ब्रैड हॉग ने टीम इंडिया को सलाह देते हुए कहा कि, कीवी टीम के खिलाफ उन्हें किन-किन गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हुए मैदान पर उतरना चाहिए। उन्होंने साफ तौर पर अपनी राय देते हुए कहा कि, अगर इंग्लैंड में कंडीशन ओवरकास्ट रहे तो फिर टीम इंडिया को चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। 

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि सबसे पहले तो ये देखना अहम होगा कि, इंग्लैंड में मौसम कैसा रहता है और इसके आधार पर ही गेंदबाजी आक्रमण का चयन करना सही होगा। अगर ओवरकास्ट कंडीशन रहे तो मैं फिर चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर का चयन करूंगा। तेज गेंदबाजों के तौर पर मैं मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मो. सिराज का चयन करूंगा। शार्दुल ठाकुर का चयन मैं चयन नहीं करना चाहूंगा तो वहीं बतौर स्पिनर रवींद्र जडेजा मेरी पसंद होंगे। जडेजा का चयन मैं इस वजह से करना चाहूंगा क्योंकि इस इंडियन बल्लेबाजी में अतिरिक्त बल्लेबाज की भी जरूरत होगी। 

शार्दुल ठाकुर को नहीं चुनने के पीछे तर्क देते हुए ब्रैड हॉग ने कहा कि, उन्होंने अपने छोटे से टेस्ट करियर में बेशक काफी प्रभावित किया है, लेकिन वो इंग्लैंड में टेस्ट में लंबे स्पेल डालने के लिए सही विकल्प नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि, मुझे नहीं लगता है कि अगर लंबे स्पेल डालने हों तो शार्दुल ठाकुर सही विकल्प होंगे। मो. सिराज इसके लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं और सबसे बड़ी बात ये कि, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की और प्रदर्शन किया उन्हें इसका ईनाम मिलना चाहिए और प्लेइंग इलेवन में जगह दिया जाना चाहिए। 

Edited By: Sanjay Savern