Move to Jagran APP

इन दो खिलाड़ियों की जगह रिषभ पंत को मिले वनडे और टी20 में जगह, इस पूर्व क्रिकेटर ने की मांग

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व स्पिनर ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के ऑस्ट्रेलिया में किए गए प्रदर्शन की तारीफ की। उनका मानना है कि टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अब उनको भारत के वनडे और टी20 टीम में जगह मिलनी चाहिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 01:53 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 01:53 PM (IST)
इन दो खिलाड़ियों की जगह रिषभ पंत को मिले वनडे और टी20 में जगह, इस पूर्व क्रिकेटर ने की मांग
रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में भारतीय टीम द्वारा 328 रन के मुश्किल लक्ष्य को हासिल करने में रिषभ पंत का अहम योगदान रहा। दूसरी पारी में नाबाद 89 रन की पारी खेलकर इस बल्लेबाज ने टीम को जीत तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग पंत की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए और अब वह चाहते है की वनडे और टी20 में भी इस खिलाड़ी की वापसी हो।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व स्पिनर ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के ऑस्ट्रेलिया में किए गए प्रदर्शन की तारीफ की। उनका मानना है कि टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अब उनको भारत के वनडे और टी20 टीम में जगह मिलनी चाहिए। ऐसा करने के पीछे उन्होंने उनके हालिया फॉर्म की आधार बताया।

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सफल होने का श्रेय युवराज सिंह को दिया, बताया कैसे उन्होंने करवाई तैयारी

"मैं उनके (रिषभ पंत) को अभी के अभी टीम में जगह दूंगा क्योंकि उन्होंने आत्मविश्वास हासिल कर लिया और खुद पर भरोसा बढ़ा है। टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने दो मैच में खेली पारियों से उन्होंने अपने आप को साबित कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारत की तरफ से खेलने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता।"

टीम वनडे और टी20 टीम में पंत को किस खिलाड़ी की जगह लेना चाहिए इसका भी सुझाव हॉग ने दिया। उन्होंने कहा, "मैं तो उनको अय्यर की जगह रखूंगा। अपने ऑलराउंडर के विकल्प को खुला रखिए। चाहे गेंदबाज या फिर बल्लेबाज से टीम में गहराई लाइए। वो टीम में अय्यर या फिर संजू की जगह हो सकते हैं।"

पंत किसी भी गेंदबाज को परेशानी में डाल सकते हैं। इसके पीछे की वजह भी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने बताया। हॉक ने कहा, "उनको गेंदबाजी करना बहुत ही मुश्किल है क्योंकि वह कई तरह से अलग अलग शॉट्स खेलते हैं। यही बात उनको बाकी बल्लेबाजों के अलग बनाती है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.