नई दिल्ली, आइएएनएस। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बाद क्रिकेट के फिर से बहाल होने के बाद गेंदबाजों को बल्लेबाजों के मुकाबले अपनी लय हासिल करने में मुश्किल होगी।

ब्रेट ली ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा कि मुझे लगता है कि यह बल्लेबाजों और गेंदबाजों, दोनों के लिए मुश्किल होगा। संभवत: गेंदबाजों को अपनी खोई हुई फॉर्म पाने के लिए थोड़ा लंबा समय लगेगा क्योंकि फिर से पूरी तरह से लय हासिल करने में आम तौर पर छह से आठ सप्ताह का समय लगता है। उन्होंने कहा कि आप चाहे वनडे क्रिकेट खेल रहे हो या फिर टेस्ट क्रिकेट, अच्छी तरह ये लय हासिल करने में आठ सप्ताह का समय तो लगता ही है और गेंदबाजी में पूरी तरह से फिटनेस में आने के लिए भी। इसलिए गेंदबाजों के लिए यह थोड़ा मुश्किल होगा।

कोविड 19 महामारी की वजह से मार्च के अंतिम सप्ताह से ही क्रिकेट की सारी गतिविधियां बंद हैं। अगर देखा जाए तो क्रिकेटर दो महीने से भी ज्यादा वक्त से मैदान पर नहीं उतरे हैं। हालांकि क्रिकेटर्स अपने घर में रहते हुए बेशक खुद को फिट रखने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर जिस तरह की तैयारियों की जरूरत होती है वो घर में नहीं किया जा सकता है। 

आपको बता दें कि इससे पहले रोहित शर्मा जैसे क्रिकेटर्स भी कह चुके हैं कि मैदान पर उतरने से पहले उन्हें एक से डेढ़ महीने का वक्त चाहिए। यही नहीं आइसीसी भी कह चुका है कि टेस्ट गेंदबाजों को मैदान पर उतरने से पहले अतिरिक्त वक्त दिया जाए जिससे कि वो खुद को तैयार कर सकें। अगर वो जल्दबाजी करते हैं तो उनके चोटिल होने का भय बना रहेगा। कोविड 19 महामारी की वजह से आइसीसी ने अपने गाइडलाइन में भी कई तरह से बदलाव किए हैं। अब इंतजार इस बात का है कि खेल कब से शुरू होगा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस