नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नए अध्यक्ष के रूप में कमान संभाली। गांगुली के सामने बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में कई चुनौतियां हैं। पूर्व कप्तान के अध्यक्ष बनते ही सबसे पहले तो उनसे भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के खिलाफ एक्शन लिए जाने की मांग हुई है। यह मांग किसी और ने नहीं बल्कि विवादों में रहने वाले बॉलीवुड अभिनेता ने की है।

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने एक दिन पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार खेल दिखाते हुए उसका क्लीन स्वीप किया। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की जिसमें से आखिरी दो मुकाबले में तो पारी की जीत मिली। टीम के जीत में जितना खिलाड़ियों का योगदान रहा उतना ही कप्तान और कोच की भी प्लेनिंग शामिल रही।

बॉलीवुड अभिनेता कमाल राशिद खान भारतीय कोच और कप्तान से बेहद नाराज हैं और उनको पद से हटाने की मांग कर रहे हैं। सौरव गांगुली के अध्यक्ष चुने जाने के बाद ही उन्होंने विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने की मांग की थी। अब उन्होंने पद संभालने के बाद गांगुली से कोच रवि शास्त्री को हटाने की बात कही है। ट्वीट करते हुए केआरके ने लिखा, डियर सौरव गांगुली आप रवि शास्त्री को पद से कब हटाएंगे। जो बेहद ही गैर जिम्मेदार और @@# हैं।

इससे पहले केआरके ने विराट कोहली के लिए भी ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, वैसे तो मैंने क्रिकेट देखना बहुत पहले ही बंद कर दिया था क्योंकि मैं फिक्स किए गए मैच को देखना पसंद नहीं करता। अब इस बात की उम्मीद है कि ईमानदार क्रिकेटर सौरव गांगुली भारतीय कप्तान विराट कोहली को उनके पद से हटाएंगे। इसके बाद मैं क्रिकेट दोबारा देखना शुरू कर दूंगा। 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप