Move to Jagran APP

भारतीय टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने युवा खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात

भारतीय टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है जहां 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम के साथ कई युवा खिलाड़ी भी हैं जिनको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का बहुत कम अनुभव है। हालांकि भुवनेश्वर कुमार को उनसे उम्मीदें हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 12:40 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 06:50 PM (IST)
भारतीय टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने युवा खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात
भुवनेश्वर कुमार श्रीलंका दौरे पर उपकप्तान हैं

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस समय श्रीलंका दौरे पर है, जहा भारत को तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मेजबानों से भिड़ना है। इस दौरे पर भारतीय टीम के साथ कई युवा खिलाड़ी हैं, जिनको घरेलू क्रिकेट और लीग क्रिकेट का काफी अनुभव है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वे कम क्रिकेट खेले हैं या फिर खेले ही नहीं। ऐसे में टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने बताया है कि युवा खिलाड़ियों पर उनको कितना भरोसा है।

loksabha election banner

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्ल्यूज में बात करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि युवा खिलाड़ी भारत के श्रीलंका दौरे पर अपना आइपीएल वाला आत्मविश्वास लेकर चलेंगे। उन्होंने कहा है, "हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं और उनके पास आइपीएल का अनुभव है, वे युवा हैं, लेकिन उन्हें आइपीएल का अनुभव है, इतने सालों तक टी20 खेलने का और उन्होंने अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए, यह टीम के लिए फायदेमंद होगा कि वे आइपीएल का आत्मविश्वास लेकर चलें और वे युवा और प्रतिभाशाली हैं, अनुभवी खिलाड़ियों के साथ अच्छा मिश्रण है और यह एक अच्छा दौरा होगा। युवा खिलाड़ी जो अपने पहले दौरे पर आए हैं और आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके आए हैं तो अगर वे यहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो यह उनके आत्मविश्वास के लिए अच्छा होगा।"

वहीं, चोट से उबरने की अपनी यात्रा को लेकर भुवी ने बताया, "जब मैं लगभग ठीक हो गया था, तब घरेलू क्रिकेट भी चल रहा था। इसलिए मेरा ध्यान फिट होने और वापसी करने पर था और फिर मैंने मैच की तैयारी शुरू कर दी। इंग्लैंड सीरीज से पहले, मैंने घरेलू क्रिकेट खेला, ताकि इससे मुझे आवश्यक मैच अभ्यास प्राप्त करने में मदद मिले। घरेलू क्रिकेट खेलते समय चीजों को हल्के में नहीं लेना चाहिए और इसने मुझे भारत के लिए खेलने और फिट रहने के लिए प्रेरित किया।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.