Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया से बाहर चल रहे भुवनेश्‍वर कुमार ने किया बड़ा खुलासा, टीम के प्रदर्शन पर कही ये बात

ICC World Cup 2019 IND vs WI टीम से बाहर चल रहे Bhuvneshwar Kumar ने कहा है कि वह बल्‍लेबाज को आउट करने के लिए उसके गलती करने का इंतजार करते हैं और उसे पवेलियन भेजते हैं।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 01:08 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 01:11 PM (IST)
ICC World Cup 2019: टीम इंडिया से बाहर चल रहे भुवनेश्‍वर कुमार ने किया बड़ा खुलासा, टीम के प्रदर्शन पर कही ये बात
ICC World Cup 2019: टीम इंडिया से बाहर चल रहे भुवनेश्‍वर कुमार ने किया बड़ा खुलासा, टीम के प्रदर्शन पर कही ये बात

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 IND vs WI Bhuvneshwar Kumar : भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्‍टार गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने कहा है कि वह बल्‍लेबाज को आउट करने के लिए उसके गलती करने का इंतजार करते हैं और इसका फायदा उठाकर वह उसे पवेलियन का रास्‍ता दिखा देते हैं। भुवनेश्‍वर ने कहा कि भारतीय टीम इस वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है और वह चाहते हैं कि हर एक खिलाड़ी अपना बेस्‍ट देने में जान लगा दें। 

loksabha election banner

वर्ल्‍ड कप का 34वां मैच भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेला जाना है। चोट के कारण पिछले मैच में नहीं खेल सके तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार की जगह मोहम्‍मद शमी खेल थे। ऐसे में आज के मैच में भुवनेश्‍वर वापसी करेंगे या फिर पिछले मैच में हैट्रिक जमाकर कर करिश्‍मा करने वाले शमी ही खेलेंगे इस पर संशय बरकरार है। इस बीच भुवनेश्‍वर ने वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा है कि टीम शानदार तरीके से आगे बढ़ रही है। उन्‍होंने कहा कि हमने ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों को आसानी से हराया है। उन्‍होंने कहा कि वह चाहते हैं टीम का हर एक प्‍लेयर अपना बेस्‍ट देने के लिए जान लगा दे।

ICC ODI Team Ranking: भारत टेस्‍ट के बाद अब वनडे में भी विश्‍व की नंबर वन टीम बनी, इंग्‍लैंड दूसरे स्‍थान पर 

आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्‍ड कप ट्विटर हैंडल पर वीडियो पोस्‍ट शेयर की है। इस वीडियो में तूफानी गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार से पूर्व दिग्‍गज वेस्‍टइंडीज के क्रिकेटर इयान बिशप बात करते दिख रहे हैं। वीडियो में भुवनेश्‍वर ने भारत और इंग्‍लैंड में बॉलिंग करने के हालात को लेकर बात करते हुए कहा कि भारत और इंग्‍लैंड की पिचों में अंतर है। यहां के एटमास्फियर का भी असर गेंदबाजी पर पड़ता है। भुवनेश्‍वर ने कहा कि भारत की पिचें बल्‍लेबाजी के लिए माकूल हैं जबकि इंग्‍लैंड या फिर ऑस्‍ट्रेलिया की पिचें गेंदबाजों को फायदा पहुंचाती दिखती हैं।

भुवनेश्‍वर ने कहा कि वह बल्‍लेबाज को आउट करने के लिए उसके गलती करने का इंतजार करते हैं। वह विकेट गिराने के लिए बल्‍लेबाज के टेंपर का फायदा उठाकर उसे गेंदबाजी करते हैं, इसका फायदा उन्‍हें मिलता है। बता दें कि भुवनेश्‍वर कुमार को 16 जून को पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच के दौरान पैर में दिक्‍कत हुई थी। इसके बाद जांच में पता चला था कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। इसके बाद से वह टीम से बाहर हैं। उनकी जगह मोहम्‍मद शमी को पिछले मैच में शामिल किया गया था। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच में इन दोनों में से कौन खेलेगा इस पर संशय बरकरार है। 

क्रिकेट की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.