नई दिल्ली। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरने वाले आक्रामक बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार देते हुए स्वीकार किया कि इन दोनों के सामने पारी का धमाकेदार आगाज करना मुश्किल होता है। मुनरो मुख्य रूप से निचले मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं लेकिन प्रयोग के तौर पर उन्हें वनडे सीरीज में पारी की शुरुआत करने का जिम्मा सौंपा गया। उन्होंने तीन मैचों में 113 रन बनाए जिसमें कानपुर में खेले गए तीसरे वनडे की 75 रन की पारी भी शामिल है। उन्हें पहले टी-20 में भी ओपनर की भूमिका निभानी पड़ सकती है।

 

मुनरो ने मैच से पहले कहा कि मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती बल्लेबाजी में अच्छी लय बरकरार रखना है। मैं चाहता हूं कि पहले दस ओवरों में मैं धमाकेदार बल्लेबाजी करूं लेकिन हमेशा ऐसा नहीं हो सकता विशेषकर तब जब आप भुवी और बुमराह जैसे गेंदबाजों का सामना कर रहे हो। वे निश्चिततौर पर इन परिस्थितियों में दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा कि मैंने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन दूसरे मैच में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाया लेकिन यह खेल का हिस्सा है। अगर मैं शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो यह टीम के लिए अच्छा होगा। शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करनी हो या कुछ ओवर गेंदबाजी या मध्यक्रम में बल्लेबाजी, जो भी टीम के हित में होगा मुझे वह करने में खुशी होगी। उन्होंने कहा कि टी-20 एक ऐसा प्रारूप है जिसमें हमारे सभी खिलाड़ी खेलने का लुत्फ उठाते हैं। हम भाग्यशाली रहे कि हमने पिछले दो वर्षों में इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है और इस सीरीज में भी हम अपना यही प्रदर्शन दोहराने के लिए तैयार हैं। उम्मीद है कि परिणाम हमारे अनुकूल रहेंगे। यह अच्छा है कि तीन मैचों की सीरीज है क्योंकि अमूमन एक या दो मैच ही खेले जाते हैं। इसमें आपको काफी मौका मिलेगा। हमारा भारत के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है और हम उसे बरकरार रखने के  कोशिश करेंगे। हम सीरीज की अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं।

 

मिशेल मैक्लेनाघन और ल्यूक रोंची की अनुपस्थिति के बारे में उन्होंने कहा कि आप रातों रात रोंची की जगह नहीं ले सकते हैं लेकिन टॉम लाथम वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। वह नई भूमिका में लगातार अच्छे स्कोर बना रहा है। जहां तक मिशी (मैक्लेनाघन) की बात है तो हां भारत में उसके अनुभव की कुछ कमी खलेगी लेकिन अगर आप हमारे गेंदबाजी आक्रमण पर गौर करो तो हर किसी ने इस दौरे में अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए हमारे पास अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण है।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस