Move to Jagran APP

भुवनेश्वर कुमार ने कहा- टीम प्रबंधन की वजह से भारतीय टीम में वापसी कर पाया

Bhuvneshwar said- because of team management was able to return to the Indian team

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 08:50 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 08:50 PM (IST)
भुवनेश्वर कुमार ने कहा- टीम प्रबंधन की वजह से भारतीय टीम में वापसी कर पाया
भुवनेश्वर कुमार ने कहा- टीम प्रबंधन की वजह से भारतीय टीम में वापसी कर पाया

हैदराबाद, आइएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि लंबे समय तक चोटिल रहने के बाद वापसी करना मुश्किल होता है, लेकिन टीम प्रबंधन के समर्थन के कारण वह फिर से वापसी करने में सफल रहे हैं।

loksabha election banner

भुवनेश्वर को दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण यह सीरीज स्थगित कर दी गई थी। उन्हें इस साल न्यूजीलैंड दौरे पर चोट लग गई थी। उन्होंने भारत के लिए अपना पिछला मैच पिछले साल दिसंबर में मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। भुवी आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं।

भुवनेश्वर ने इंस्टाग्राम पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर के साथ बातचीत में कहा, यह काफी मुश्किल होता है, खासकर तीनों प्रारुपों में। पुरानी लय के साथ वापसी करना काफी मुश्किल होता है। उन्होंने कहा कि भारत में काफी प्रतिभाएं है, इसलिए प्रतिस्पर्धा बना रहता है और वापसी करना मुश्किल होता है, लेकिन आपको हमेशा टीम और प्रबंधन की सपोर्ट की जरुरत होती है और यह अच्छी चीज मुझे मिली है।

वहीं डेविड वार्नर ने भी कहा था कि उनकी टीम का पेस अटैक आइपीएल में खास तौर पर डेथ ओवर्स में काफी शानदार है। उन्होंने कहा था कि उनकी टीम में विश्व के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक भुवनेश्वर कुमार और बेहतरीन स्पिरन राशिद खान मौजूद हैं। इनकी मौजूदगी की वजह से उनकी टीम की गेंदबाजी आक्रमण विश्वस्तरीय और काफी मजबूत है। 

आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार के स्पोर्ट्स हर्निया की परेशानी हो गई थी जिसके बाद उनका ऑपरेशन किया गया था। इसके बाद उन्हें एनसीए में रिहैबिलिटेशन के लिए रखा गया था और फिट होेने के बाद फिर से उनकी टीम में वापसी हुई। इस वक्त कोरोना महामारी की वजह से देश में 3 मई तक लॉकडाउन है और इस स्थिति में खेल की सारी गतिविधियां रुकी हूई हैं। इस लॉकडाउन के दौरान भारतीय क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव हैं और अपने फैंस से इसके जरिए जुड़े हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.