Move to Jagran APP

सचिन को पहली बार शून्य पर आउट करने का श्रेय इस भारतीय गेंदबाज ने मोहम्मद कैफ को दिया

भारतीय गेंदबाज ने कहा कि कैफ ने इस तरह से फील्डिंग सेट की थी कि सचिन शॉट खेलने के चक्कर में LBW आउट हो गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 07:17 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 07:17 PM (IST)
सचिन को पहली बार शून्य पर आउट करने का श्रेय इस भारतीय गेंदबाज ने मोहम्मद कैफ को दिया
सचिन को पहली बार शून्य पर आउट करने का श्रेय इस भारतीय गेंदबाज ने मोहम्मद कैफ को दिया

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में पहली बार सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करने का श्रेय मुहम्मद कैफ को दिया है। भुवनेश्वर ने रणजी ट्रॉफी 2008-09 के सत्र में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए सचिन का विकेट हासिल किया था। सचिन पहली बार घरेलू क्रिकेट में शून्य पर आउट हुए थे। भुवनेश्वर उस समय 19 साल के थे। इसके चार साल बाद ही भुवी ने वनडे में अपने पदार्पण मैच की पहली गेंद पर पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज को आउट किया था।

loksabha election banner

भुवनेश्वर ने हालांकि सचिन को शून्य पर आउट करने का श्रेय उत्तर प्रदेश के तत्कालीन कप्तान मोहम्मद कैफ को दिया है। भुवनेश्वर ने कहा कि आमतौर पर, आप किसी भी खेल की शुरुआत से पहले विकेट लेने की आशा जरुर रखते हैं, लेकिन आप इस बात को तय नहीं कर सकते कि आपको कितने विकेट मिलने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि लेकिन जब बात सचिन के विकेट की आती है, तो मैं कहूंगा कि मैं उस मैच के दौरान भाग्यशाली था, क्योंकि सचिन को जो विकेट मुझे मिला, उसका श्रेय हमारे कप्तान कैफ को जाता है। भुवनेश्वर ने कहा कि उन्होंने फिल्डर को ना तो मिड-विकेट पर रखा था और ना ही शार्ट लेग पर, जिससे उन्होंने गेंद खेलने का मन बनाया और वह चूककर एलबीडब्ल्यू हो गए।

भुवनेश्वर कुमार मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। उनका आइपीएल करियर भी अब तक काफी अच्छा रहा है। भुवी ने भारत के लिए खेले अब तक 21 टेस्ट मैचों में 63 शिकार किए हैैं जबकि 114 वनडे मैचों में उन्होंने 132 विकेट हासिल किए हैं। टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो उन्होंने 43 मैचों में 41 विकेट हासिल किए हैं। भुवी बल्लेबाजी भी ठीक-ठाक कर लेते हैं और टेस्ट व वनडे में उन्होंने अर्धशतक भी लगाए हैं। टेस्ट में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 63 रन है जबकि वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 53 रन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.