नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से तीन महीने से भी ज्यादा वक्त से अपने अपने घरों में बंद टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर मैदान पर वापसी कर सकते हैं। लॉकडाउन 4 के बाद अब भारत सरकार ने अनलॉक 1 का घोषणा कि है जिसमें चरण बद्ध तरीके से छूट दी जा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है कि बैंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में टीम से बड़े खिलाड़ियों के ट्रेनिंग की व्यवस्था की जा रही है।

बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) टीम इंडिया के शीर्ष खिलाडि़यों के लिए ट्रेनिंग कैंप की तैयारी कर रही है। हालांकि, यह कैंप कितने दिन में शुरू होगा, इसकी समयसीमा उन्होंने नहीं बताई। वैसे आपको बता दें कि इस वक्त टीम से ज्यादातर स्टार खिलाड़ी मुंबई में हैं। कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा, टेस्ट के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर के अलावा भी काफी खिलाड़ी यहां हैं।

धूमल ने कहा "भारत में घरेलू हवाई सेवा एक सप्ताह पहले शुरू हो चुकी है। हम हवाई यात्रा की समीक्षा करेंगे और ऐसे स्थान पर ही ट्रेनिंग कैंप लगाएंगे जो हमें खिलाडि़यों के स्वास्थ्य के लिहाज से 100 फीसदी सुरक्षित लगेगा। खिलाडि़यों को अलग-अलग राज्यों से आना है। ऐसे में जब तक हालात पूरी तरह सुरक्षित नहीं होंगे। तब तक उन्हें अपने यहां ही अभ्यास करने के लिए कहा है। इसके लिए वे राज्य क्रिकेट संघों से संपर्क कर सकते हैं।"

मार्च से भारत में बंद है क्रिकेट

भारतीय टीम के खिलाड़ियो ने आखिरी बार फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल मैच खेला था। न्यूजीलैंड के दौरे पर भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 29 फरवरी से 2 मार्च के बीच खेला गया थी। इसके बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी थी लेकिन इसे रद करने का फैसला लिया गया।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस