Move to Jagran APP

कोरोना के डर से IPL 2021 छोड़कर जा रहे विदेशी खिलाड़ी, BCCI ने जारी किया अहम बयान

ऑस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने भारत में कोरोना मामलों के बढ़ने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से आइपीएल बीच में ही छोड़ दिया और दावा किया कि ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर यह फैसला ले सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 06:10 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 06:10 PM (IST)
कोरोना के डर से IPL 2021 छोड़कर जा रहे विदेशी खिलाड़ी, BCCI ने जारी किया अहम बयान
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में बढ़ते कोरोना संकट के बीच आइपीएल के बायो-बबल (कोरोना के खिलाफ खिलाड़ियों के लिए बनाया गया सुरक्षित माहौल) में भी खिलाड़ियों को आशंकित कर दिया है और भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अलावा कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने लीग बीच में छोड़ दी जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने कहा है कि लीग जारी रहेगी।

loksabha election banner

बीसीसीआइ ने कहा कि लीग जारी रहेगी। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा, 'आइपीएल जारी रहेगी। कोई छोड़ना चाहता है तो उसमें कोई हर्ज नहीं।'

उधर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने कहा, 'जांपा और रिचर्डसन निजी कारणों से स्वदेश लौट रहे हैं और बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे। हम पूरी तरह से उनके साथ हैं और हरसंभव मदद कर रहे हैं।'

लेग स्पिनर जांपा को डेढ़ करोड़ और रिचर्डसन को चार करोड़ रुपये में खरीदा गया था। रिचर्डसन ने एक मैच में खेलकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन ओवर में 29 रन देकर एक विकेट लिया था। जांपा को अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला था। इससे पहले रॉयल्स के लियाम लिविंगस्टोन भी यात्रा प्रतिबंध लागू होने से पहले ब्रिटेन लौट गए।

दिल्ली कैपिटल्स के अश्विन ने ट्वीट किया, 'मैं से इस सत्र के आइपीएल से ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार कोरोना महामारी से लड़ रहा है और इस कठिन समय में उन्हें मेरी मदद की जरूरत है। अगर हालात सही दिशा में जाते हैं तो मैं वापसी करूंगा। धन्यवाद दिल्ली कैपिटल्स।' समझा जाता है कि उनके परिवार का कोई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

कई और क्रिकेटर भी हटेंगे :

ऑस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने भारत में कोरोना मामलों के बढ़ने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से आइपीएल बीच में ही छोड़ दिया और दावा किया कि ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर यह फैसला ले सकते हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के केन रिचर्डसन और एडम जांपा ने भी निजी कारणों से लीग छोड़ने का फैसला किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.