Move to Jagran APP

सौरव गांगुली ने अब तक लिया लोकपाल के करार पर कोई फैसला

न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) जैन को फरवरी 2019 में लोकपाल सह आचरण अधिकारी नियुक्त किया गया था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 10:41 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 10:41 PM (IST)
सौरव गांगुली ने अब तक लिया लोकपाल के करार पर कोई फैसला
सौरव गांगुली ने अब तक लिया लोकपाल के करार पर कोई फैसला

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) के लोकपाल डीके जैन को अब तक शीर्ष अधिकारियों की तरफ से उनका अनुबंध बढ़ाए जाने को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है। उनका एक साल का अनुबंध फरवरी में खत्म हो गया था। न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) जैन को फरवरी 2019 में लोकपाल सह आचरण अधिकारी नियुक्त किया गया था और अब उनके अनुबंध को बढ़ाने का फैसला बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह पर निर्भर है।

loksabha election banner

न्यायमूर्ति जैन ने बुधवार को कहा, "कुछ समय पहले सीईओ (राहुल जौहरी) ने मौखिक रूप से मुझसे पूछा था कि क्या अनुबंध बढ़ाने में मेरी रुचि है और मैंने हां कहा था। लेकिन इसके बाद अब तक उनकी ओर से कोई सूचना नहीं मिली। बेशक अब लॉकडाउन के कारण स्थिति अलग है। बीसीसीआइ को औपचारिक (लिखित) पेशकश के साथ आने दीजिए और मैं निश्चित रूप से इस पर विचार करूंगा।"

यह पूछने पर कि क्या उन्हें नई शिकायतें मिली है, उन्होंने कहा, "मुझे जानकारी नहीं है क्योंकि बीसीसीआइ मुझे सूची भेजता है। फिलहाल लॉकडाउन के कारण कार्यालय बंद है। मुझे नहीं लगता कि हितों के टकराव का कोई नया मामला है। अगर मुझे सही याद है तो चार या पांच मामले लंबित हैं। इनमें से एक मयंक पारिख का हितों के टकराव का मामला है।"

 

पारिख भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मीडिया अधिकारी रह चुके हैं। पारिख के खिलाफ एक शिकायत यह भी है कि मुंबई में वह छह क्लबों का संचालन करते हैं। बीसीसीआइ में न्यायमूर्ति जैन के कार्यकाल की शुरुआत लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या के एक कार्यक्रम के विवाद के साथ हुई थी।

इसके बाद उन्होंने हितों के टकराव के कई मामलों की सुनवाई की जिसमें क्रिकेट सलाहकार समिति के पूर्व सदस्यों सचिन तेंदुलकर, गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण से जुड़े मामले भी शामिल हैं। फरवरी में शीर्ष परिषद की बैठक के दौरान अलग-अलग लोकपाल और आचरण अधिकारी की नियुक्ति का मामला एजेंडा में था लेकिन इस मामले में अधिक प्रगति नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.