नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभालने वाले सौरव गांगुली के बीच कल यानी गुरुवार को मुलाकात होगी। बुधवार को BCCI अध्यक्ष का पद संभालने के बाद गांगुली ने कप्तान कोहली पर किए गए सवाल के जवाब में उनसे मुलाकात की बात कही।

47 साल के सौरव गांगुली ने 39वें बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला है। उनका कार्यकाल 9 महीने का होगा जिसमें उनके सामने कई चुनौतियां होंगी। विराट कोहली पर सवाल किए जाने पर गांगुली ने उनकी जमकर तारीफ करते हुए कप्तान को सबसे अहम कड़ी बताया।

गांगुली ने कहा, "विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के सबसे अहम आदमी हैं। उनके लिए बराबर का सम्मान और वैसी ही राय रहती है मेरे अंदर।"

भारतीय कप्तान से मिलने के बारे सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा, "मैं विराट कोहली से कल बात करूंगा, वो जो भी चाहते हैं, उनको हर संभव तरीके से समर्थन देने की कोशिश रहेगी।"  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद सौरव गांगुली ने कहा कि वह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड को वैसे ही चलाएंगे जैसे टीम इंडिया की कप्तानी की थी। उन्होंने कहा कि उनका कार्यकाल भ्रष्टाचार से मुक्त होगा। 

गांगुली ने कहा, "विश्वसनीयता को लेकर कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा। भ्रष्टाचार बिल्कुल भी नहीं सहन की जाएगी और सह सभी बीसीसीआई बोर्ड पर लागू होगा। बिल्कुल वैसा ही जैसे भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी।" 

बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय कोच के रिश्ते को लेकर काफी बातें की जा चुकी हैं। अब पदभार संभाल ने बाद ऐसा माना जा रहा है कि कोच रवि शास्त्री को लेकर गांगुली कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं। वैसे टीम चयन में कोच की भूमिका को कम कर पहले ही गांगुली ने इस बात के संकेत दे दिए थे। अब किसी भी सीरीज से पहले टीम सलेक्शन में सिर्फ कप्तान और चयनकर्ताओं के बीच ही मीटिंग होगी। इसमें कोच की भूमिका नहीं होगी।  

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस