नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की वजह से एक के बाद एक बड़े टूर्नामेंट को स्थगित किया जा रहा है। इसी कड़ी में एशिया कप 2020 का नाम भी जुड़ता नजर आ रहा है। लगातार टूर्नामेंट की मेजबानी और आयोजन को लेकर चल रही चर्चा पर बुधवार को विराम लग गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की जानकारी दी है कि एशिया कप कैंसिल कर दिया गया है।

गांगुली ने स्पोर्ट्स तक से इंस्टाग्राम चैट पर बात करते हुए बताया कि "एशिया कप कैंसिल कर दिया गया है। एशिया कप कैंसिल हो चुका है जो सितंबर में होना था।" हालांकि इसके बारे में उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं बताया कि यह एशिया क्रिकेट काउंसिल का फैसला है या फिर होस्ट करने वाले देश पाकिस्तान ने इसके बारे में बताया है। 

गांगुली ने विक्रांत गुप्ता से बात करते हुए कहा, "यह कहना बहुत ही मुश्किल हा कि भारत की पहली इंटरनेशनल सीरीज कब होगी। हमने अपनी तैयारी पूरी कर ली है लेकिन हम ज्यादा कुछ भी नहीं कर सकते जब तक कि सरकार द्वारा क्या नियम बनाए जाते हैं उसका पता नहीं चल जाता। हम किसी भी तरह से जल्दी में नहीं हैं क्योंकि खिलाड़ियों का स्वास्थय हमारे लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है। हम हर महीने चीजों पर नजर बनाए हुए हैं और इसका आंकलन करते रहते हैं।"  

आईसीसी टी20 विश्व कप के स्थगित होने के आसार

मेलर्बन में दोबारा लॉकडाउन लगाए जाने की सूरत में यह लगभग तय हो गया है कि अब ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन मुश्किल होगा। इसी साल अक्टूबर -नवंबर में टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाना है। अब तक लगातार आईसीसी द्वारा इसके आयोजन पर फैसले को टाला जा रहा है। पिछले महीने हुई बैठक में भी टूर्नामेंट पर फैसला एक महीने के लिए टाल दिया गया था। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस