Move to Jagran APP

पिता के निधन के बाद सिराज को मिला था स्वदेश लौटने का प्रस्ताव, ठुकराया तो गांगुली ने की तारीफ

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का निधन हो गया था। ऐसे में बीसीसीआइ ने उनको स्वदेश लौटने का प्रस्ताव दिया था लेकिन सिराज ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया और ऑस्ट्रेलिया में ही टीम के साथ रहने का फैसला किया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 07:41 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 07:41 AM (IST)
पिता के निधन के बाद सिराज को मिला था स्वदेश लौटने का प्रस्ताव, ठुकराया तो गांगुली ने की तारीफ
Mohammed Siraj ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगे (फोटो BCCI)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का शुक्रवार को निधन हो गया। सिराज अभी भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं और इस युवा गेंदबाज ने टीम के साथ ही रहने का फैसला किया है। बीसीसीआइ ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। बीसीसीआइ ने बताया कि बोर्ड ने उनसे चर्चा कर स्वदेश वापस लौटने का प्रस्ताव दिया था लेकिन सिराज ने इस प्रस्ताव को ठुकरा ऑस्ट्रेलिया में रहने का ही फैसला किया है।

loksabha election banner

सिराज ने जैसे ही नेशनल ड्यूटी पर रहने का फैसला किया तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उनके इस फैसले की सराहना की और ट्वीट किया, "मोहम्मद सिराज को इस परिस्थिति का सामना करने के लिए मजबूती मिले। मैं इस दौरे पर उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएं देता हूं. जबरदस्त जीवटता।" एक क्रिकेटर के रूप में सिराज की सफलता में उनके ऑटो चालक पिता की अहम भूमिका रही, जिन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया।

बीसीसीआइ ने कहा कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शक्रवार को अपने पिता को खो दिया। बीसीसीआइ ने सिराज के साथ बात की और उन्हें स्वदेश जा दुख के समय में अपने परिवार के साथ रहने का प्रस्ताव दिया। तेज गेंदबाज ने टीम के साथ रहने का फैसला किया है। बीसीसीआइ उनका दुख समझती है और इस मुश्किल दौर में उनका साथ देगी।

बीसीसीआइ के प्रमुख और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सिराज के पिता के इंतकाल पर शोक व्यक्त किया है। सिराज भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हैं और अभी सिडनी क्वारंटाइन में हैं। कोविड संबंधी प्रतिबंधों के कारण वह अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत नहीं लौट सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.