नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में मार्च 2020 के बाद से अब तक कोई भी क्रिकेट मैच नहीं खेला गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस बात का आश्वासन दिया है कि वह जल्दी से जल्दी देश में क्रिकेट सीरीज कराने की कोशिश करेगी। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा है कि इंग्लैंड और भारत की सीरीज को कराने को लेकर बोर्ड काम कर रही है हालात सामान्य होने पर टीम दौरे पर आ सकती है।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेली जानी है। जनवरी में इंग्लैंड की टीम को भारत दौरे पर आना है जिसमें पांच टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। 2021 में जनवरी से मार्च यह दौरा प्रस्तावित है।

KXIP के को-ओनर ने केएल राहुल को बताया भारतीय टीम का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी, कहा-बड़े कप्तान बनेंगे

इस बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष हमारी प्रथमिकता है कि इस सीरीज (भारत औ इंग्लैंड) को भारत में आयोजित कराया जाए। हम इसको भारतीय मैदानों पर ही कराने की कोशिश करेंगे। यूएई में करवाने का फायदा यह होगा कि यहां तीन (दुबई, अबूधाबी और शारजाह) स्टेडियम हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने पहले मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को रौंदा, फिर सोशल मीडिया पर किया ट्रोल

हमारे पास मुंबई में भी ऐसी ही सुविधा मौजूद है, वहां सीसीआई, वानखेडे और डीवाई पाटिल स्टेडियम है। हमारे पास कोलकात का ईडेन गार्डन्स मैदान भी है। हमे एक बबल को तैयार करना होगा। हम अपने क्रिकेट मैचों को भारत में करवाना चाहते हैं क्योंकि खेल तो वहीं होता है जहां आपका दिल होता है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आइपीएल में मौजूदा फॉर्म पर सौरव ने कहा-' मौजूदा हालात में उन्हें पुरानी लय में आने में थोड़ा समय लगेगा। वे करीब डेढ़ साल बाद क्रिकेट खेल रहे हैं। यह आसान नहीं होता। जब धोनी जबरदस्त फॉर्म में थे, तभी मैंने कहा था कि उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।'

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस