Move to Jagran APP

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने IPL 2020 की तारीख आगे बढ़ने के बाद कहा- सुरक्षा पहली प्राथमिकता

IPL 2020 का आयोजन कब से किया जाएगा इसका फैसला शनिवार को होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 09:36 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 09:47 PM (IST)
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने IPL 2020 की तारीख आगे बढ़ने के बाद कहा- सुरक्षा पहली प्राथमिकता
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने IPL 2020 की तारीख आगे बढ़ने के बाद कहा- सुरक्षा पहली प्राथमिकता

नई दिल्ली, एएनआई। Sourav Ganguly explains the reason for extending the date of IPL 2020: IPL 2020 को फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। कोरोना वायरस की वजह से भातीय क्रिकेट बोर्ड ने ये कदम उठाया है। अब बोर्ड के इस फैसले के बारे में बात करते हुए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि अभी के लिए इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है। हर किसी की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। इसे ध्यान में रखते हुए ही ऐसा फैसला लिया गया है। 

loksabha election banner

बीसीसीआइ ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के खतरे की वजह से आइपीएल को दो सप्ताह तक के लिए टालने की घोषणा की थी। आइपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू किया जाना था, लेकिन अब इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। बीसीसीआइ ने कहा कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड 19 से सावधानी बरतते हुए हमने इसे टालने का फैसला किया है। इससे पहले यह कहा जा रहा था कि आइपीएल अपने पहले से तय शेड्यूल पर खाली स्टेडियम यानी बिना दर्शकों के खेला जाएगा। लेकिन बीमारी के फैलाव को देखते हुए बीसीसीआइ अधिकारियों ने इस टूर्नमेंट को करीब दो सप्ताह के लिए टाल देना ही बेहतर समझा।

बोर्ड ने टीम फ्रैंचाइजियों को इस बात की जानकारी दे दी है और साथ ही कहा है कि वह टीम मालिकों से शनिवार को होने वाली आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इस पर विस्तार से चर्चा करेंगे। इसके बाद ही इस लीग का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। यही नहीं कोरोना के खतरे को देखते हुए भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज को भी रद्द कर दिया गया। 12 मार्च को सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था। धर्मशाला में यह मुकाबला नहीं हो पाया था। इसके बाद 15 और 18 मार्च को होने वाले मैच जो क्रमश: लखनऊ और कोलकाता में होने थे, को भी रद्द कर दिया गया है। अब ये कहा गया है कि इस वनडे सीरीज का आयोजन बाद में किया जाएगा। हालांकि ये कब खेला जाएगा इसकी तारीख को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.