नई दिल्ली, एएनआई। Sourav Ganguly explains the reason for extending the date of IPL 2020: IPL 2020 को फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। कोरोना वायरस की वजह से भातीय क्रिकेट बोर्ड ने ये कदम उठाया है। अब बोर्ड के इस फैसले के बारे में बात करते हुए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि अभी के लिए इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है। हर किसी की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। इसे ध्यान में रखते हुए ही ऐसा फैसला लिया गया है। 

बीसीसीआइ ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के खतरे की वजह से आइपीएल को दो सप्ताह तक के लिए टालने की घोषणा की थी। आइपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू किया जाना था, लेकिन अब इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। बीसीसीआइ ने कहा कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड 19 से सावधानी बरतते हुए हमने इसे टालने का फैसला किया है। इससे पहले यह कहा जा रहा था कि आइपीएल अपने पहले से तय शेड्यूल पर खाली स्टेडियम यानी बिना दर्शकों के खेला जाएगा। लेकिन बीमारी के फैलाव को देखते हुए बीसीसीआइ अधिकारियों ने इस टूर्नमेंट को करीब दो सप्ताह के लिए टाल देना ही बेहतर समझा।

बोर्ड ने टीम फ्रैंचाइजियों को इस बात की जानकारी दे दी है और साथ ही कहा है कि वह टीम मालिकों से शनिवार को होने वाली आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इस पर विस्तार से चर्चा करेंगे। इसके बाद ही इस लीग का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। यही नहीं कोरोना के खतरे को देखते हुए भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज को भी रद्द कर दिया गया। 12 मार्च को सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था। धर्मशाला में यह मुकाबला नहीं हो पाया था। इसके बाद 15 और 18 मार्च को होने वाले मैच जो क्रमश: लखनऊ और कोलकाता में होने थे, को भी रद्द कर दिया गया है। अब ये कहा गया है कि इस वनडे सीरीज का आयोजन बाद में किया जाएगा। हालांकि ये कब खेला जाएगा इसकी तारीख को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस