कोलकाता, प्रेट्र। BCCI के नए अध्यक्ष बनने जा रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि MS Dhoni के भविष्य पर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की क्या योजना है पहले वो ये जानना चाहेंगे। इसकी जानकारी मिलने के बाद ही वो इस पर अपनी कोई राय देंगे। 39 वर्ष के Dhoni वर्ल्ड कप 2019 के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और कहा जा रहा है कि वो बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने होने वाले टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन 24 अक्टूबर को होगा। 

सौरव गांगुली ने कहा कि वो 24 अक्टूबर को सेलेक्टर्स से मुलाकात करेंगे और ये पता करेंगे कि वो क्या इसे लेकर क्या सोच रहे हैं उसके बाद ही मैं अपनी राय दूंगा। इसके अलावा गांगुली ने कहा कि वो MS Dhoni से इस मामले पर बात करेंगे की वो क्या चाहते हैं। हमें ये देखना होगा कि वो क्या चाहते हैं। मैं उनसे बात करूंगा कि वो क्या करना चाहते हैं और क्या नहीं करना चाहते हैं। गांगुली ने कहा कि वो इस मामले में पहले नहीं थे इसलिए उन्हें धोनी के भविष्य को लेकर कोई स्पष्टता नहीं थी। 

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि 23 अक्टूबर को एजीएम में कार्यभार संभालने के बाद कप्तान और चयनकर्ताओं से बात करेंगे। पहले सेलेक्शन के लिए बैठक की तारीख 21 अक्टूबर को तय की गई थी, लेकिन बाद में इसे 24 अक्टूबर कर दिया गया। इस बैठक में देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया ए,बी और सी टीम का चयन किया जाएगा। गांगुली ने कहा कि मेरी पहली बैठक सेलेक्शन कमेटी के साथ 24 अक्टूबर को होगी। इसमें मैं चयनकर्ताओं से पूछूंगा और कप्तान से बात करूंगा। नए नियम के मुताबिक इस  बैठक में टीम के हेड कोच रवि शास्त्री मौजूद नहीं होंगे। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप