Move to Jagran APP

मेलबर्न में 6 हफ्ते के लिए लगेगा लॉकडाउन, ICC टी20 विश्व के आयोजन पर खतरा !

मेलबर्न में लॉकडाउन लगने के फैसले से यह लगभग तय हो जाता है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:01 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:01 PM (IST)
मेलबर्न में 6 हफ्ते के लिए लगेगा लॉकडाउन, ICC टी20 विश्व के आयोजन पर खतरा !
मेलबर्न में 6 हफ्ते के लिए लगेगा लॉकडाउन, ICC टी20 विश्व के आयोजन पर खतरा !

नई दिल्ली, आइएएनएस। इंटरनेशनल काउंसिल को इसी महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन पर फैसला लेना है। हालिया स्थिति को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि शायद इसे स्थगित ही करना पड़े। ऑस्ट्रेलिया का दूसरा सबसे बड़ा शहर मेलबर्न बुधवार आधी रात से छह सप्ताह के लिए लॉकडाउन के एक और दौर में जाने के लिए तैयार है, क्योंकि विक्टोरिया में कोरोनो वायरस का प्रसार बढ़ रहा है।

loksabha election banner

मेलबर्न में लॉकडाउन में लगने से यह तो लगभग तय हो जाता है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है। यहां तक कि आइसीसी की घोषणा में देरी होने के बावजूद, बीसीसीआइ को उम्मीद है कि इस नवीनतम विकास के साथ अब इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी।

इसके बावजूद आइसीसी की वित्तीय और वाणिज्यिक मामलों की समिति के प्रमुख अहसान मनी के साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह स्पष्ट कर दिया कि अक्टूबर-नवंबर विंडो में टी-20 विश्व कप की मेजबानी करना व्यावहारिक रूप से असंभव है, लेकिन आइसीसी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है और इससे बीसीसीआइ खुश नहीं है।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि यह सिर्फ आइसीसी है जो इस बारे में कुछ भी बोलने में देरी कर रही है, जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स अंतरराष्ट्रीय संस्था को लिख चुके हैं कि इस स्थिति में टी-20 विश्व कप की मेजबानी करने की संभावना अत्यधिक नहीं है।

उन्होंने कहा, "इस स्थिति में कि जब मेलबर्न में लॉकडाउन है, आइसीसी को इसे खत्म करने के लिए अंतिम फैसला करना चाहिए। ना सिर्फ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन एडिंग्स, बल्कि अहसान मनी, जो कि पीसीबी प्रमुख भी हैं, ने हाल में कहा था कि टी-20 विश्व कप को जैव-सुरक्षित वातावरण में आयोजित नहीं किया जा सकता है।" 

आगे उन्होंने कहा, "हमारे बीच काफी विचार विमर्श हुआ है और ऐसा महसूस हो रहा है कि इस साल टी-20 विश्व कप आयोजित नहीं किया जा सकता है। आइसीसी के पास 2021 और 2023 में विश्व कप हैं, इसलिए हमारे पास एक वर्ष का अंतराल है जहां हम इस आयोजन को समायोजित कर सकते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.