Move to Jagran APP

मुश्किल दौर से गुजर रही है बीसीसीआइ : मनोहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा है कि बोर्ड मुश्किल दौर से गुजर रहा है इससे उनका दूसरा कार्यकाल और अधिक चुनौतीपूर्ण हो गया है। उन्होंने सोमवार को बीसीसीआइ मुख्यालय में हुई सालाना आम बैठक (एजीएम) से पूर्व बोर्ड के सदस्यों से कुछ फैसलों पर

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2015 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2015 08:14 PM (IST)
मुश्किल दौर से गुजर रही है बीसीसीआइ : मनोहर

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा है कि बोर्ड मुश्किल दौर से गुजर रहा है इससे उनका दूसरा कार्यकाल और अधिक चुनौतीपूर्ण हो गया है। उन्होंने सोमवार को बीसीसीआइ मुख्यालय में हुई सालाना आम बैठक (एजीएम) से पूर्व बोर्ड के सदस्यों से कुछ फैसलों पर समर्थन की अपील की थी जो उनके अनुसार मुश्किल दौर में बोर्ड की स्वायत्तता बनाए रखने के लिए जरूरी होंगे।

loksabha election banner

मनोहर ने वार्षिक रिपोर्ट में लिखा है, 'अध्यक्ष के रूप में मेरा दूसरा कार्यकाल अधिक चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि बोर्ड उथल-पुथल के दौर से गुजर रहा है। यह सभी सदस्यों के लिए जरूरी है कि वे बोर्ड की स्वायत्तता बरकरार रखने के लिए उसके हितों के बचाव के लिए जरूरी फैसलों का समर्थन करें।

उन्होंने जाहिर तौर पर 2013 स्पॉट फिक्सिंग मामले का जिक्र करते हुए कहा कि बीसीसीआइ कितने मुश्किल हालात से गुजरी है। उन्होंने लिखा है कि बीसीसीआइ को अपने प्रभाव और शासन में पारदर्शिता में सुधार करने की जरूरत है। इसकी धनराशि के उपयोग में सदस्यों से जवाबदेही की उम्मीद की जाती है।

मनोहर ने कहा कि बोर्ड में पारदर्शिता लाने के लिए उन्होंने नियमों और दिशानिर्देशों से जुड़ी सारी जानकारी वेबसाइट पर देकर पहला कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि मुझे कुछ नियमों में संशोधन, हितों के टकराव के लिए नियम बनाने और खिलाडिय़ों के मैनेजरों के लिए एक्रीडिएशन बनाने में आपकी मदद चाहिए। मैं आपसे क्रिकेट के खेल को राज्य स्तर से भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का आग्रह करता हूं ताकि क्रिकेटप्रेमियों का इस खेल में विश्वास बना रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.