Move to Jagran APP

IPL के कार्यक्रम में हो सकता है बदलाव, कम हो सकती है मैचों की संख्या

तमाम दिग्गज IPL पर राय दे रहे हैं ज्यादातर लोगों का मानना है टूर्नामेंट को कराने से पैसे आएंगे लेकिन दर्शकों को इससे दूर रखना चाहिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 04:48 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 04:48 PM (IST)
IPL के कार्यक्रम में हो सकता है बदलाव, कम हो सकती है मैचों की संख्या
IPL के कार्यक्रम में हो सकता है बदलाव, कम हो सकती है मैचों की संख्या

नई दिल्ली, जेएनएन। इस वक्त दुनियाभर में जो स्थिति है उसने खेलों के आयोजन पर भी असर डाला है। कोरोना वायरस के संक्रमण ने विश्व भर में दहशत फैला रखी है। इस समय लगभग हर एक देश इससे जूझ रहा है और लॉकडाउन की स्थिति में चल रहा है। ऐसे में भारत में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन मुश्किल नजर आ रहा है। लेकिन इसको लेकर तमाम दिग्गज अपना राय दे रहे हैं ज्यादातर लोगों का मानना है टूर्नामेंट को कराने से पैसे आएंगे लेकिन दर्शकों को इससे दूर रखना चाहिए।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टी20 लीग दुनिया की सबसे पॉपुलर लीग में से एक है। इस टूर्नामेंट में पूरी दुनिया के खिलाड़ी भाग लेने आते हैं और इसको देखने वालों की तादात भी काफी ज्यादा है। कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू करने के लिए भारत में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। हालात सामान्य होने पर आईपीएल कराया जा सकता है।

टूर्नामेंट को कराया जाना वक्त की मांग है, लॉकडाउन से हो रहे नुकसान से उबरने के लिए इसका आयोजन जरूरी है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और केविन पीटरसन ने इसको छोटा करने की बात कही थी। 

केविन पीटरसन ने कहा, "ऐसा कोई रास्ता होगा जिससे हम फ्रेंचाइजी टीम के लिए कुछ पैसे बना सके, कुछ पैसे अर्थव्यवस्था को मिल पाए। ऐसी स्थिति हो जहां हम तीन वेन्यू को चुने और अगले 3 या चार हफ्ते में यह टूर्नामेंट करवाएं जहां दर्शकों को आने की इजाजत ना हो।"

इससे पहले माइकल वॉन ने ट्वीट किया था, "आईपीएल को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पहले 5 हफ्ते में कराया जाए। इसे तमाम खिलाड़ी वार्मअप की तरह से लेंगे उसके बाद विश्व कप खेला जाएगा। सबसे ज्यादा जरूरी ये है कि आईपीएल का आयोजन हो और विश्व कप का भी।"

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा था, "मैं यह मानता हूं कि आईपीएल जरूर होगा, इसको लेकर तैयार भी कर रहा हूं। मुझे अपने आप को ऐसा तैयार रखना है कि आईपीएल होने जा रहा है।'

कमिंस ने कहा था, "आइपीएल अभी रद नहीं किया गया है या इस तरह का कोई फैसला आयोजकों ने नहीं किया है। उसकी स्थिति अभी जस की तस है। हम लगातार अपनी टीमों के संपर्क में हैं।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.