नई दिल्ली, जेएनएन। बॉल टेंपरिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने ही झटका दिया है। ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से साफ कर दिया है कि ये दोनों खिलाड़ी बिग बैश में हिस्सा नहीं लेंगे। बोर्ड ने कहा कि इन दोनों पर जो प्रतिबंध लगा है वह देश के बाहर की लीग पर लागू नहीं होता लेकिन बिग बैश अपनी लीग है। ऑस्ट्रेलिया के तूफानी ओपनर डेविड वॉर्नर और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ इस समय कनाडा ग्लोबल लीग में खेल रहे हैं। इस लीग में स्मिथ के बल्ले से तो रन निकले लेकिन वॉर्नर का बल्ला शांत ही रहा।

दरअसल क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि कनाडा लीग में खेलने के बाद शायद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन्हे बिग बैश खेलनी की इजाजत देगा लेकिन अब बिग बैश के अध्यक्ष किम मैककोनी ने साफ कर दिया है कि ये दोनों खिलाड़ी इस लीग में नहीं खेलेंगे, उन्होंने कहा कि दोनों ने अपनी गलती मानी वो अच्छी बात है लेकिन इसके बावजूद उन्हे इस लीग में खेलने की इजाजत नहीं मिलेगी। मैककोनी ने कहा कि इन दोनों का खेलना शायद टूर्नामेंट के लिए अच्छा है, इससे टूर्नामेंट को बढ़ावा मिलता है लेकिन फैंस खिलाड़ी से ज्यादा क्रिकेट से प्यार करते हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने कहा था अगर स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर कनाडा लीग में खेल सकते हैं तो उन्हे बिग बैश में खेलने की इजाजत मिलनी चाहिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में बॉल टेंपरिंग के आरोप में डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरुन बैनक्राफ्ट पर प्रतिबंध लगा था। वॉर्नर और स्मिथ पर 1 साल और कैमरुन बैनक्राफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma