Move to Jagran APP

इमरान खान के इशारों पर नाचते थे वसीम अकरम, मियांदाद को टीम से निकालने की साजिश भी उनकी: बासित अली

बासिल अली ने बताया कि उस समय वसीम अकरम कप्तान थे लेकिन वह व्यक्ति जो मियांदाद के आउट के लिए जिम्मेदार था वह कोई और नहीं इमरान खान थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 15 Apr 2020 08:17 PM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2020 08:17 PM (IST)
इमरान खान के इशारों पर नाचते थे वसीम अकरम, मियांदाद को टीम से निकालने की साजिश भी उनकी: बासित अली
इमरान खान के इशारों पर नाचते थे वसीम अकरम, मियांदाद को टीम से निकालने की साजिश भी उनकी: बासित अली

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान पर उनके साथी क्रिकेटर बासित अली ने बड़ा आरोप लगाया है।

loksabha election banner

बासित अली ने कहा कि जावेद मियांदाद को टीम से निकालने की साजिश की गई थी (1993 के आसपास)। उस वक्त मेरी उनसे तुलना की जाने लगी थी, जबकि ईमानदारी से कहूं तो मैं मियांदाद का एक प्रतिशत भी नहीं था। मैं नंबर चार पर बल्लेबाजी करता था और जब मियांदाद को हटा दिया गया तो मुझे नंबर छह पर स्थानांतरित किया गया। चार नंबर पर मेरी औसत 55 की थी, लेकिन छह पर मेरा प्रदर्शन खराब हो गया। वे जानते थे कि मैं इस नंबर पर शायद ही बल्लेबाजी कर पाऊंगा। यह मेरे लिए धीमा जहर था।

बासिल अली ने बताया कि उस समय वसीम अकरम कप्तान थे, लेकिन वह व्यक्ति जो मियांदाद के आउट के लिए जिम्मेदार था वह कोई और नहीं इमरान खान थे। वह आदेश देते थे। उन्हीं के इशारे पर सब होता था। मियांदाद को 1996 विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया था। उनका नाम शुरू में वहां नहीं था। मैं 15 सदस्यीय दल में था, लेकिन उन्होंने हमसे अनुरोध किया कि वह विश्व कप खेलना चाहते हैं। क्या कोई उनके लिए अपनी जगह छोड़ सकता है। दरअसल, वह सबसे अधिक विश्व कप के प्रदर्शन का रिकॉर्ड बनाना चाहते थे।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया कि मैं उस समय (1995 और 1996 में) फॉर्म में था, लेकिन फिर भी मैंने अपनी जगह का त्याग कर दिया, क्योंकि मैं मियांदाद का सम्मान करता था। बता दें कि बल्लेबाजी के दौरान अपनी अनोखी तकनीक और नियंत्रण के लिए जाने जाने वाले मियांदाद दुनिया के उन दो क्रिकेटरों में से एक हैं, जिन्होंने छह विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है। भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर दूसरे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.