Move to Jagran APP

बांग्लादेश की टीम भारत पहुंची, कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा- टीम इंडिया को हराना ही है लक्ष्य

Ind vs Ban महमूदुल्लाह ने कहा कि हम अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। शाकिब की गैर मौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 08:25 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 09:45 PM (IST)
बांग्लादेश की टीम भारत पहुंची, कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा- टीम इंडिया को हराना ही है लक्ष्य
बांग्लादेश की टीम भारत पहुंची, कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा- टीम इंडिया को हराना ही है लक्ष्य

नई दिल्ली, प्रेट्र। बांग्लादेश की टी-20 टीम के कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने कहा कि भारत दौरे पर शाकिब अल हसन की कमी उनके लिए कमजोरी नहीं, बल्कि अच्छे प्रदर्शन की प्रेरणा साबित होगी। बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम बुधवार को यहां पहुंची, जबकि एक दिन पहले ही उनके महानतम खिलाडि़यों में से एक शाकिब पर सटोरिये की पेशकश की जानकारी नहीं देने के कारण दो साल का प्रतिबंध (एक साल का निलंबित प्रतिबंध) लगाया गया है। बांग्लादेशी टीम तीन टी-20 नई दिल्ली (तीन नवंबर), राजकोट (सात नवंबर) और नागपुर (10 नवंबर) में खेलेगी। इसके अलावा दो टेस्ट इंदौर (14 से 18 नवंबर) और कोलकाता (22 से 26 नवंबर) खेले जाएंगे। कोलकाता में दोनों देशों के बीच पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा।

loksabha election banner

महमूदुल्लाह ने कहा कि हम अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। शाकिब की गैर मौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी। देश के लिए खेलने से बड़ा सम्मान कोई नहीं है। मुझ पर कप्तानी की जिम्मेदारी है और मैं अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोडूंगा। महमूदुल्लाह ने हालांकि स्वीकार किया कि यह दौरा कठिन होगा। उन्होंने कहा कि आंकड़े झूठ नहीं बोलते। यह कठिन दौरा है, लेकिन नामुमकिन नहीं। हम एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

टीम के एक अन्य सीनियर खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम ने कहा कि निश्चित तौर पर मुझे शाकिब की कमी खलेगी क्योंकि हम लंबे समय से साथ खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके बिना खेलना कठिन है क्योंकि वह हमारे नंबर एक खिलाड़ी हैं। यदि कोई साल भर के लिए घायल है तो दूसरे युवा खिलाड़ी को मौका मिलता है। भारत को उसकी धरती पर हराना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन यह एक मौका भी है। गौरतलब है कि टीम इंडिया इस सीरीज में अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बगैर ही मैदान पर उतरेगी। उनकी जगह भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। वहीं बांग्लादेश की टीम भी अपने नियमित कप्तान शाकिब अल हसन के बिना ही मैदान पर उतरेगी। उनकी जगह टीम की कप्तानी महमूदुल्लाह को सौंपी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.