Move to Jagran APP

बांग्लादेश टीम फिर से मिलेगा चैंपियन खिलाड़ी का साथ, स्वागत करने के लिए बेताब हैं खिलाड़ी

बांग्लादेश की टीम को फिर से चैंपियन खिलाड़ी शाकिब अल हसन का साथ मिलने वाला है क्योंकि उनका बैन गुरुवार को खत्म हो गया है। अब वे अगली सीरीज में बांग्लादेश की टीम का हिस्सा हो सकते हैं जिसके लिए खिलाड़ी उनका स्वागत करना चाहते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 03:18 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 03:18 PM (IST)
बांग्लादेश टीम फिर से मिलेगा चैंपियन खिलाड़ी का साथ, स्वागत करने के लिए बेताब हैं खिलाड़ी
शाकिब अल हसन का बैन खत्म हो गया है (फाइल फोटो)

ढाका, पीटीआइ। बांग्लादेश की टीम के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन की फिर से टीम में वापसी हो रही है। बांग्लादेश की टीम अपने पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन का स्वागत करने के लिए तैयार है, क्योंकि गुरुवार 29 अक्टूबर को उनका बैन समाप्त हो गया है। शाकिब को एंटी करप्शन का नियम तोड़ने की वजह से एक साल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने क्रिकेट से बैन कर दिया था। हालांकि, टीम पर इसका असर ज्यादा नहीं पड़ा, क्योंकि करीब 6-7 महीने टीम ने क्रिकेट नहीं खेली है।

loksabha election banner

शाकिब अल हसन को आइसीसी की एंटी करप्शन यूनिट ने दो साल के लिए बैन किया था, लेकिन उनके अच्छे व्यवहार को देखते हुए उनका बैन एक साल कम कर दिया गया था। भारतीय बुकी ने आइपीएल 2019 और क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के दौरान उनको मैच फिक्सिंग के लिए अप्रोच किया था। शाकिब ने माना था कि उनसे गलती हुई थी कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस बात की सूचना नहीं दी थी। उधर, महमदुल्लाह ने कहा है कि बांग्लादेश की टीम गर्मजोशी से शाकिब का स्वागत करना चाहती है।

बांग्लादेश की टी20 टीम के कप्तान महमदुल्लाह ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है, "हमारा जवान वापस घर आ रहा है। हम सब जानते हैं कि शाकिब सालों तक बांग्लादेश टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे हैं। हम सभी को इंतजार है कि ड्रेसिंग रूम में उनकी वापसी कब हो। यह जानकर अच्छा लगता है कि हम उसे देख सकते हैं, उससे बात कर सकते हैं और उसके साथ समय बिता सकते हैं।" 33 वर्षीय ऑलराउंडर इस समय अपने परिवार के साथ अमेरिका में हैं और अगले महीने की शुरुआत में उनके बांग्लादेश लौटने की उम्मीद है।

महमदुल्लाह ने कहा है, "शाकिब एक चैंपियन खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि उसे फिर से लय में आने में देर नहीं लगेगी। मुझे विश्वास है कि क्रिकेट के मैदान में उतरते ही वह इसे वापस पा लेंगे। सबसे बड़ी बात यह है कि हम उस अंतर को भर सकते हैं जो उसकी अनुपस्थिति ने पैदा किया था। वह हमेशा बल्ले और गेंद से महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।" बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन ने कहा कि शाकिब अल हसन को घरेलू रूट के जरिए अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में ढील दी जाएगी। फिटनेस पर भी उनको ध्यान देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.