Move to Jagran APP

U19 वर्ल्ड कप का शर्मनाक अंत! भारतीय कप्तान बोले- बांग्लादेशी खिलाड़ियों का रिएक्शन गंदा था

ICC U19 World Cup 2020 बांग्लादेश की टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को हरा दिया और फिर बांग्लादेशी खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ गए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 10:47 AM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 05:20 PM (IST)
U19 वर्ल्ड कप का शर्मनाक अंत! भारतीय कप्तान बोले- बांग्लादेशी खिलाड़ियों का रिएक्शन गंदा था
U19 वर्ल्ड कप का शर्मनाक अंत! भारतीय कप्तान बोले- बांग्लादेशी खिलाड़ियों का रिएक्शन गंदा था

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC U19 World Cup 2020: क्रिकेट के मैदान पर किसी को जीत तो किसी को हार मिलती है, फिर चाहे वह बड़े टूर्नामेंट का फाइनल ही क्यों न हो, एक टीम जीतेगी तो दूसरी टीम हारेगी। ऐसे में जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों में जीता का जोश और जुनून होना लाजमी है, लेकिन अगर वे हारने वाली टीम के साथ लड़ाई करते हैं तो फिर ये जायज नहीं है। ऐसा ही कुछ आइसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 के फाइनल मैच के बाद देखा गया जब बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी खिताब जीतने बाद भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ गए।

loksabha election banner

बांग्लादेश और भारतीय खिलाड़ियों के बीच बात हाथापाई तक आ गई थी, लेकिन कुछ समझदार खिलाड़ियों और अंपायरों ने दोनों देशों के खिलाड़ियों का बीच-बचाव कराया। मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाड़ियों की जीत के बाद प्रक्रिया काफी गंदी थी। ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने तथाकथित रूप से भारतीय खिलाड़ियों पर कुछ टिप्पणी की, जो भारतीय खिलाड़ियों को नागवार गुजरी और फिर मैदान पर गंदा सीन क्रिएट हो गया।

मैदानी अंपायरों ने सुलझाया विवाद

दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच धक्का-मुक्की का दौर शुरू हो गया, जिसे मैदानी अंपायरों ने सुलझाया। इसके अलावा रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी भी इस बात से खुश नहीं है। आइसीसी इस मुद्दे को बेहद गंभीरता से ले रही है। गेम की गवर्निंग बॉडी इस मैच और इस विवाद पर आखिरी निर्णय मैच रेफरी Graeme Labrooy की रिपोर्ट के बाद लेगी। इस विवाद के लिए हर कोई बांग्लादेश टीम की आलोचना कर रहा है और भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने भी अपनी राय रखी है।

प्रियम गर्ग ने मैच के बाद कहा, भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं, बल्कि बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने इस इवेंट को भद्दा किया है। गर्ग ने कहा है कि भारतीय टीम ने हार को स्वीकार किया। प्रियम गर्ग ने कहा, "हमने हार को स्वीकार किया। हमने सोचा कि ये गेम का हिस्सा है और खेल में ऐसा होता रहता है। कोई हारता है तो कोई जीतता है, लेकिन उनकी प्रतिक्रिया (जीत के बाद जश्न और फिर लड़ाई) काफी गंदी ती। मेरा मानना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए, लेकिन कोई बात नहीं।"

आइसीसी ने गंभीरता से लिया है मामला

उधर, भारतीय टीम के मैनेजर अनिल पटेल ने कहा है कि टीम मैनेजमेंट के पास इस वाकये की कोई साफ तस्वीर नहीं है कि आखिर हुआ क्या है। उन्होंने कहा है कि आइसीसी ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को बोल दिया है कि मैच रेफरी फुटेज चेक करेंगे और सोमवार को अपडेट देंगे। ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए पटेल ने कहा, "हमको नहीं पता कि वहां वास्तव में हुआ क्या था? हर कोई हैरान था, लेकिन किसी को नहीं पता क्या हुआ। आइसीसी के अधिकारी मैच के आखिरी कुछ मिनटों की वीडियो चेक करेंगे और देखेंगे कि मसला क्या था।"

अनिल पटेल ने आगे कहा, “मैच रेफरी मेरे पास आए और उन्होंने इस घटना के लिए माफी मांगी। उन्होंने स्पष्ट किया है कि आइसीसी इस मामले को बहुत गंभीरता से ले रही है कि आखिर मैच के बाद और आखिरी के सेशन में हुआ क्या है।" वहीं, अगर वीडियो को देखा जाए तो साफ कहा जा सकता है कि जिस तरह से वर्ल्ड कप का फाइनल दमदार हुआ उसे काफी हद तक बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने शर्मनाक बना दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.