नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज यादगार रही। पहली बार दोनों टीमों ने पिंक बॉल टेस्ट खेला और कोलकाता में इस मैच का सफल आयोजन किया गया। यह मैच बांग्लादेशी ओपनर सैफ हसन के लिए भुलाने वाला रहा। वजह थी उनपर वीजा खत्म होने के लिए लगाया गया हजारों का जुर्माना।

बांग्लादेश के ओपनर सैफ हसन को वीजा खत्म होने की वजह से कोलकाता एयरपोर्ट पर रोका गया। उनको इसके एवज में कुल 21 हजार 600 रुपये का जुर्माना लगाया गया। बुधवार को उन्हें जुर्माने की राशि भरने के बाद अपने देश जाना की इजाजत दे दी गई।

सैफ भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में बैकअप ओपनर के तौर पर शामिल किए गए थे। डे नाइट टेस्ट मैच में खेलने के लिए भारत आए बांग्लादेशी ओपनर को इस बात का पता नहीं था कि उनके 6 महीने का वीजा खत्म होने वाला है। वह मैच खत्म होने के बाद भी टीम के साथ भारत में रुके रहे और जब वो स्वदेश लौट रहे थे तब एयरपोर्ट पर उनको वीजा खत्म होने की वजह से रो लिया गया। 

बांग्लादेश के डेप्युटी हाई कमिश्नर तौफीक हसन ने पीटीआइ से बात करते हुए इस घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, "उनका वीजा दो दिन पहले ही खत्म हो चुका था और उनको इस बात का पता एयरपोर्ट पर जाने के बाद लगा। वह बुक की गई फ्लाइट नहीं पकड़ पाए। नए नियम के मुताबिक समय अवधि से ज्यादा ठहरने के लिए उनको जुर्माना भरना पड़ा।"  

भारत सरकार का शुक्रिया करते हुए उन्होंने कहा, "इंडियन हाई कमिशन का शुक्रिया जो उन्होंने वीजा को लेकर सहयोग दिया और उनको (सैफ हसन) भारत के बाहर जाने की अनुमति दी जिसके बाद वह (सैफ) अपने देश लौट पाए।" 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप