Move to Jagran APP

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के नए कप्तान तमीम इकबाल टीम कल्चर में लाना चाहते हैं बदलाव

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के नए कप्तान तमीम इकबाल खिलाडि़यों से बेस्ट प्रदर्शन करवाने के लिए टीम कल्चर में बदलाव लाना चाहते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 07:58 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 07:58 PM (IST)
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के नए कप्तान तमीम इकबाल टीम कल्चर में लाना चाहते हैं बदलाव
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के नए कप्तान तमीम इकबाल टीम कल्चर में लाना चाहते हैं बदलाव

ढाका, एएफपी। Bangladesh cricket team new captain Tamim Iqbal wants to bring changes in team culture: बांग्लादेश की वनडे टीम के नवनियुक्त कप्तान तमीम इकबाल खिलाडि़यों से श्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने के लिए टीम कल्चर में बदलाव के पक्षधर हैं। पांच साल तक कप्तान रहने के बाद इस्तीफा देने वाले मशरफे मुर्तजा का स्थान लेने वाले तमीम मानते हैं कि बेहतर अनुशासन और सम्मिलित प्रयासों की बदौलत ही बांग्लादेश टीम नई ऊंचाइयों को छू सकती है।

loksabha election banner

बीसीबी ने तमीम को कप्तान बनने के लिए तैयार तो कर लिया है, लेकिन वह दीर्घकालीन कप्तान होंगे या नहीं यह स्थिति अभी साफ नहीं हो सकी है। शाकिब अल हसन की वापसी के बाद ही इस संबंध में पता चल सकेगा क्योंकि शाकिब सभी प्रारूप के लिए कप्तान के तौर पर बीसीबी की पहली पसंद रहे हैं। शाकिब अभी दो साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं, जो इस साल अक्टूबर में खत्म होगा।

तमीम ने कहा कि मैं सुधार के लिए छोटे-छोटे कदम उठाना चाहूंगा। जैसे हम किस तरह से अपनी ट्रेनिंग बेहतर कर सकते हैं। एक टीम के तौर पर हम और कितना बेहतर खेल सकते हैं। मैं किसी और के विकास में किस तरह मदद कर सकता हूं, इत्यादि। मैं यहीं से शुरुआत करूंगा। हमें कुल मिलाकर टीम कल्चर के विकास पर ध्यान देना होगा, जिससे कि हर खिलाड़ी अपना श्रेष्ठ दे सके। मैं चाहता हूं कि मैदान के अंदर और बाहर हम पेशेवर की तरह व्यवहार करें।

गौरतलब है कि टीम के नियमित कप्तान मशरफे मुर्तजा ने अचानक ही बांग्लादेश क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया था कि टीम को अब आगे ले जाने के लिए नए कप्तान की जरूरत है। शायद अपनी बढ़ती उम्र की वजह से उन्होंने ये फैसला किया था। उनके इस फैसले के बाद ही टीम की कमान तमीम इकबाल को सौंपी गई। बांग्लादेश को अपना अगला वनडे मुकाबला एक अप्रैल को पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेलना है। इसके बाद उसे आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.