Move to Jagran APP

पाकिस्तान जाने के लिए खिलाडि़यों पर दबाव नहीं डाल सकते : बीसीबी प्रमुख

बीसीबी का कहना है कि अगर आगामी प्रस्तावित सीरीज के लिए सुरक्षा क्लीयरेंस मिल जाती है तो भी खिलाडि़यों पर पाकिस्तान जाने को लेकर दबाव डालना सही नहीं होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 08:29 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 08:29 PM (IST)
पाकिस्तान जाने के लिए खिलाडि़यों पर दबाव नहीं डाल सकते : बीसीबी प्रमुख
पाकिस्तान जाने के लिए खिलाडि़यों पर दबाव नहीं डाल सकते : बीसीबी प्रमुख

ढाका, आइएएनएस। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के प्रमुख नजमुल हसन ने साफ कर दिया है कि बीसीबी पाकिस्तान का दौरा करने के लिए अपने खिलाडि़यों पर दबाव नहीं डाल सकता।

loksabha election banner

बीसीबी का कहना है कि अगर आगामी प्रस्तावित सीरीज के लिए सुरक्षा क्लीयरेंस मिल भी जाती है तो भी खिलाडि़यों पर पाकिस्तान जाने को लेकर दबाव डालना उचित नहीं होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी सीरीज के लिए जो कार्यक्रम भेजा है, उसके मुताबिक दोनों टीमों के बीच जनवरी और फरवरी में दो टेस्ट और दो टी-20 मुकाबले खेले जाने हैं। ऐसे में जबकि इस सीरीज के लिए बीसीबी को सुरक्षा क्लीयरेंस का इंतजार है। हसन मानते हैं कि इन सब तमाम बातों के बावजूद खिलाडि़यों पर पाकिस्तान जाने को लेकर दबाव नहीं बनाया जा सकता है और इसके लिए खिलाडि़यों की रजामंदी सबसे जरूरी है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में दस साल के बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई। पाकिस्तान ने अपनी धरती पर श्रीलंका के खिलाफ रावलपिंडी में इतने अर्से के बाद पहला टेस्ट मैच खेला। हालांकि बारिश की वजह से ये टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। बारिश की वजह से इस टेस्ट में दूसरे, तीसरे व चौथे दिन का खेल बाधित रहा। इस टेस्ट में पाकिस्तान की तरफ से दो शतक जबकि श्रीलंका की तरफ से एक शतकीय पारी खेली गई। 

पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने धनंजय डिसिल्वा की 102 रन की शतकीय पारी के दम पर 6 विकेट पर 308 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने बल्लेबाजी की और इस टीम ने बाबर आजम के नाबाद 102 रन और आबिद अली के नाबाद 109 रन की पारी के दम पर दो विकेट पर 252 रन बनाए। इसके बाद ये मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। बेशक इस मैच में किसी भी टीम को जीत या हार नहीं मिली, लेकिन पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की जीत जरूर हुई और ये उम्मीद जगी कि पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेला जा सकता है। बहरहाल पाकिस्तान चाहता है कि अन्य टीमें भी यहां दौरे पर आएं और इसके लिए पीसीबी पूरी कोशिश कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.