वॉर्सेस्टरशायर, आईएएनएस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर के कप्तान बाबर आजम को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के की जाने वाली तुलना पसंद नहीं है। बाबर का कहना है कि उनकी तुलनी करनी ही है तो पाकिस्तान के ही पूर्व दिग्गजों के साथ होनी चाहिए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और बाबर आजम को मौजूदा दौर के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। कोहली के साथ बाबर की तुलना पिछले कई सालों के की जा रही है। पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज भी मानते हैं कि कोहली और बाबर के खेलने का अंदाज काफी मिलता है।

कोहली के मत करो मेरी तुलना

अब बाबर ने खुद इस बात पर जोर दिया है कि उनकी तुलना भारतीय कप्तान के साथ ना की जाए। इस वक्त वह इंग्लैंड के दौरे पर हैं जहां उनको टेस्ट और टी20 सीरीज में खेलना है। क्रिकेट पाकिस्तान के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं नहीं चाहता कि मेरी तुलना विराट कोहली के साथ हो। बेहतर होगा अगर लोग मेरी तुलना पाकिस्तान के लीजेंड जावेद मियांदाद, मोहम्मद यूसुफ या यूनिस खान के साथ की जाए।"

पाकिस्तान की टीम 28 जून को इंग्लैंड के दौरे के लिए रवाना हुई थी और इस वक्त क्वारंटाइन में वक्त बिता रही है। 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहने के बाद टीम के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस की इजाजत मिलेगी। तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मुकाबलों के लिए पाकिस्तान इंग्लैंड पहुंची है। सीरीज के 30 जुलाई से शुरू होने उम्मीद है लेकिन अभी तक कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है।

 

बाबर ने दौरे के बारे में कहा, हमने अपने इंग्लैंड के पिछले दौरे पर काफी अच्छा किया था यही वजह है कि टीम के खिलाड़ी इस सीरीज को लेकर इतने उत्सुक हैं। इस वक्त हमारा सारा ध्यान टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने पर है। इस दौरे पर यही हमारा पहला लक्ष्य है। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस