लाहौर, आइएएनएस। पाकिस्तान वनडे और टी20 टीम के कप्तान व बेहतरीन बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा कि उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम दोनों अलग-अलग तरह के बल्लेबाज हैं। बाबर आजम को हाल ही में पाकिस्तान वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था और 50-50 ओवर के क्रिकेट में इस वक्त उनकी रैंकिंग तीसरी है जबकि विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। 

टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बाबर आजम दुनिया के पहले नंबर के बल्लेबाज हैं जबकि केएल राहुल दूसरे नंबर पर हैं और विराट कोहली 10वें स्थान पर हैं। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं जबकि बाबर आजम 5वें नंबर पर हैं। टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ मौजूद हैं। हालांकि विराट कोहली और बाबर आजम के बीच अक्सर ही तुलना की जाती है, लेकिन 25 साल के इस बल्लेबाज ने कहा कि हम दोनों की तुलना करना सही नहीं है। 

बाबर ने कहा कि मेरी तुलना विराट से नहीं होनी चाहिए। वो अलग प्रकृति के बल्लेबाज हैं और मैं दूसरे तरीके से खेलता हूं। मेरा काम अपनी टीम के लिए मैच जीतना है और मैं सिर्फ इस पर ही ध्यान देता हूं ना कि तुलना पर। उन्होंने ये बातें लोकल मीडिया से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कही, जिसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा शेयर की गई। 

जब उनसे कप्तानी के तरीके के बारे में कहा गया तो उन्होंने कहा कि वो मैदान पर अपनी टीम को लीड करने वक्त अपने भावना पर काबू करने की कोशिश करेंगे और अपने साथी खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि कप्तानी के वक्त एक लीडर के दौर पर आपको कूल रहने की जरूरत है। कई बार ऐसा होता है कि गुस्सा आता है, लेकिन उस वक्त आपको अपने आप पर काबू रखना होता है। 

उन्होंने कहा कि मैदान पर आपको अपने आक्रामक बर्ताव पर भी कंट्रोल रखने की जरूरत होती है। मैं टीम में अपने साथी खिलाड़ियों को सपोर्ट करने पर ध्यान दूंगा, कोशिश करूंगा कि उनके आत्मविश्वास को बढ़ा सकूं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने शाहिद अफरीदी द्वारा कश्मीर मामले पर दिए गए बयान पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस