दुबई। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज बाबर आजम ने भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले एशिया कप में पाकिस्तान की दावेदारी पर अपना बेबाक राय रखी है। उन्होंने कहा कि एशिया कप में भारत व पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला काफी रोमांचक होगा  लेकिन जहां तक खिताब की सबसे बड़ी दावेदारी की बात है तो पाकिस्तान इसकी सबसे बड़ी दावेदार है। 

बाबर आजम ने कहा कि भारत के खिलाफ खेलने को लेकर उनके उपर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ मुझे बल्लेबाजी करने में काफी मजा आता है। विराट के बारे में बाबर ने कहा कि वो टीम में नहीं हैं इससे भारतीय टीम पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। उनकी गैरमौजूदगी में भी भारतीय टीम काफी मजबूत है और इस टीम को हराना आसान नहीं होगा। इस टीम में अब भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच जीतने की ताकत रखते हैं। बाबर ने भारत के खिलाफ अपने आखिरी मैच यानी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में 55 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन बनाए थे। 

अब तक एशिया कप के 13 सीजन का आयोजन हो चुका है और पाकिस्तान की टीम ने ये खिताब सिर्फ दो बार हासिल किया है। इस बार भी पाकिस्तान के सामने अपने आप को साबित करने की चुनौती है। पाकिस्तान को पहला मुकाबला रविवार को हांगकांग के खिलाफ जबकि बुधवार को भारत के खिलाफ खेलना है। बाबर आजम ने हांगकांग के साथ होने वाले मैच को लेकर कहा कि इस टीम के खिलाफ भी मुकाबला आसान नहीं होगा। पाकिस्तान की टीम एशिया कप में हिस्सा ले रही सभी टीमों के लिए रणनीति तैयार करके आई है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप