नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर ये है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अपनी मौजूदा पीएसएल टीम को छोड़ सकते हैं। बाबर आजम फिलहाल कराची किंग्स का हिस्सा हैं, लेकिन अगले सत्र में वे इस टूर्नामेंट में किसी अन्य फ्रेंचाइजी के लिए खेलते नजर आ सकते हैं। बाबर आजम ने कराची किंग्स के लिए काफी क्रिकेट खेली है।

क्रिकेट पाकिस्तान और अन्य सूत्रों के अनुसार बाबर आजम कराची किंग्स से नाखुश हैं और एक और फ्रेंचाइजी के लिए जाने का इरादा रखते हैं। यह समझा जाता है कि बाबर आजम का असंतोष वित्तीय मुद्दों और टीम के भीतर उनकी समग्र छवि के कारण उपजा है, यही वजह है कि वह पिछले सीजन में कराची किंग्स द्वारा की गई प्रचार गतिविधियों से स्पष्ट रूप से अनुपस्थित थे। पिछले सीजन से ही खिलाड़ी और टीम के बीच तकरार है।

स्वाभाविक रूप से कराची किंग्स फ्रेंचाइजी बाबर आजम के कैलिबर के खिलाड़ी को खोना नहीं चाहेगी। खासकर जब कि वह पीएसएल में पिछले सीजन में 11 मैचों में 554 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। पिछले सीजन में बाबर आजम ने 69.25 की औसत से और 132.53 के स्ट्राइक रेट से साढ़े 500 से ज्यादा रन बनाए थे, जिसमें सात अर्धशतक शामिल थे।

उन्होंने कराची किंग्स को पीएसएल 5 में अपना पहला खिताब दिलाया। अब यह देखा जाना बाकी है कि आगे क्या होता है, लेकिन अगर दोनों पक्षों के बीच संबंध नहीं सुधरते हैं, तो बाबर आजम पीएसएल 7 में एक नई टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि, अगर दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर आजम और फ्रेंचाइजी के बीच मुद्दे सुलझ जाते हैं तो वे टीम के साथ बने रहते हैं, लेकिन इस बात की गुंजाइश बहुत कम दिखाई दे रही है।

Edited By: Vikash Gaur