Move to Jagran APP

पाकिस्तान बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा- वहां पहुंचना चाहता हूं जहां विराट कोहली हैं

पाकिस्तान बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा है कि वो वहां पहुंचना चाहता हैं जहां विराट कोहली हैं। क्या वो ये कमाल कर पाएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 09:36 AM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 09:37 AM (IST)
पाकिस्तान बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा- वहां पहुंचना चाहता हूं जहां विराट कोहली हैं
पाकिस्तान बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा- वहां पहुंचना चाहता हूं जहां विराट कोहली हैं

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान की नई रन मशीन बाबर आजम की ख्वाहिश क्रिकेट के मैदान में विराट कोहली की 'महानता' की बराबरी करना है, हालांकि रिकॉर्ड्स के मामले में वह अभी भारतीय कप्तान से काफी पीछे हैं। खुद को कोहली का प्रशंसक बताने वाले 24 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि उनकी चाहत टेस्ट और वनडे रैंकिंग में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज की बराबरी करना है।

loksabha election banner

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा कि देखिए विराट कोहली पहले ही बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं। वह अपने देश में एक महान खिलाड़ी हैं। ईमानदारी से कहूं तो अभी उनसे मेरी कोई तुलना नहीं की जा सकती, लेकिन मैं भी वहां पहुंचना चाहता हूं, जहां वह आज हैं।

बाबर आजम ने कहा कि मीडिया और लोगों ने मेरी और कोहली की काफी तुलना की है, लेकिन मुझे इस बात का अहसास है कि विश्व के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल होने के लिए टेस्ट मैचों में काफी रन बनाने होंगे। इसलिए हाल के दिनों में मैंने टेस्ट क्रिकेट में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान दिया। श्रीलंका के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज ने कहा कि वह कोहली की तरह मैच विजेता खिलाड़ी बनना चाहते है।

बाबर की यह पिछले तीन टेस्ट में दूसरी शतकीय पारी थी। उन्होंने कहा कि अगर कोई मेरी तुलना कोहली या स्टीव स्मिथ से करता है तो मैं दबाव में नहीं आता हूं। मैं अब अपनी बल्लेबाजी पर काफी ध्यान देता हूं और घंटों तक मैं अपनी बल्लेबाजी के वीडियो देखता हूं। मैं अपनी गलतियों की पहचान कर यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता हूं कि उन्हें दोहराया ना जाए।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दो टेस्ट मैचों में एक शतकीय और एक 97 रन की पारी खेलने वाले आजम ने कहा कि खेल का पारंपरिक प्रारूप उनके लिए सबसे मुश्किल है। उन्होंने कहा कि जब मैं ब्रिसबेन में पहली पारी में खराब शॉट खेलकर सस्ते में आउट हो गया तो मैं खुद से बहुत नाराज हुआ था क्योंकि मुझे अहसास हुआ कि किसी भी शीर्ष बल्लेबाज को इस तरह से आउट नहीं होना चाहिए। दूसरी पारी में मैं धैर्य से खेला और उसका फायदा हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.