पर्थ, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी (Michael Hussey) को लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और उनमें विराट कोहली (Virat Kohli) तथा स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की बराबरी करने की क्षमता है। बाबर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई टी 20 सीरीज में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे और अब उनकी कोशिश टेस्ट सीरीज में भी इस फॉर्म को बरकरार रखने की होगी।

हसी को लगता है कि अगर बाबर आजम अपने अंदर सुधार करते हैं तो वो विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन जैसे सुपरस्टार बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो सकते हैं। हसी ने कहा कि मुझे ईमानदारी से लगता है कि जब हम विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की बात करते हैं तो बाबर में वो क्षमता है कि वह अपना नाम इस सूची में ला सकें। हम कोहली, स्मिथ, विलियमसन और जो रूट की बातें करते हैं। मुझे लगता है कि अगर वह इसी तरह टेस्ट में कुछ ब़़डे शतक लगाते हैं तो वह भी उतने भी शानदार, लाजवाब और बेहतरीन खिलाड़ी बन सकते हैं। बाबर ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच में 157 रन बनाकर टेस्ट सीरीज के लिए ताल ठोक दी है।

आपको बता दें कि बाबर आजम को हाल ही में पाकिस्तान टी 20 क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। उन्हें सरफराज अहमद की जगह टीम का कप्तान बनाया गया था। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने अपना पहला टी 20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। तीन मैचों की इस टी 20 सीरीज में पाकिस्तान की टीम को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान के तौर पर बाबर इस सीरीज में सफल नहीं रहे, लेकिन बल्लेबाज के तौर पर वो काफी सफल रहे थे। अब पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है और इससे पहले इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला। इस मैच में पाकिस्तान के बल्ल्बाजों व गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा और उन्होंने मैच ड्रॉ करवा लिया। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस