Move to Jagran APP

बाबर आजम ने T20 विश्व कप से पहले भारत को दी चेतावनी, मेगा इवेंट से पहले कही ये बात

ICC T20 World Cup 2021 के मैच से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि हम यूएई की परिस्थितियों से वाकिफ हैं और इस तरह हम भारत को हरा सकते हैं क्योंकि भारत लीग क्रिकेट खेलकर आएगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 10:48 AM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 10:48 AM (IST)
बाबर आजम ने T20 विश्व कप से पहले भारत को दी चेतावनी, मेगा इवेंट से पहले कही ये बात
बाबर आजम ने भारत को चेतावनी दी है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 में पाकिस्तान की टीम को 24 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर भारतीय टीम से भिड़ना है। इसी मैच को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने बड़ा दावा किया हा। बाबर आजम ने टी20 विश्व कप के अपने आगाज मैच से पहले भारतीय टीम को चेतावनी दी है। बाबर आजम का कहना है कि मेगा इवेंट में पाकिस्तान भारत को हार देगा।

loksabha election banner

बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से पहले कहा, "भारत पर दबाव होगा, क्योंकि हम जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करना चाहते हैं। भारत दबाव में मैच खेल रहा होगा। पाकिस्तान की टीम यूएई में खेलने के आदी है और वहां के हालात से पाकिस्तान के खिलाड़ी वाकिफ हैं। हमें अपने शुरुआती मैच में उन्हें हराने का भरोसा है।" बाबर ने ये भी कहा है कि इंडिया लीग क्रिकेट के बाद टी20 विश्व कप खेलेगी।

पाकिस्तान के कप्तान ने आगे कहा, "वे लीग क्रिकेट खेलकर आएंगे और इस प्रकार भारतीयों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में समायोजित करना आसान नहीं होगा, जहां मांग अलग है। भारत के लिए सीधे अंतरराष्ट्रीय परिस्थितियों से तालमेल बिठाना आसान नहीं होगा। दूसरी ओर, पाकिस्तान के लिए यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सिर्फ एक सिलसिला होगा। इसलिए हमें लगता है कि हम अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत में भारत को हराने की बेहतर स्थिति में होंगे।"

इंग्लैंड का ओपनर पिच पर कर रहा था ये हरकत, विराट कोहली ने अंपायर से की शिकायत

बाबर आजम ने कहा कि दुनिया की कोई भी टीम संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई की विकेटों की आवश्यकताओं से बेहतर सुसज्जित नहीं होगी, जितनी की पाकिस्तान की टीम है। उनका कहना है, "पाकिस्तान वह टीम है जो सालों से यूएई में खेल रही है और उसे इस बात की बेहतर जानकारी है कि इस अवसर पर क्या आवश्यकताएं हैं।" वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से पहले उन्होंने कहा है कि चयनकर्ताओं ने बेस्ट टीम चुनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.