सीडनी, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में एक साल का बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ की एल्बो की सर्जरी होनी है और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम छह हफ्ते का वक्त लगेगा। इस सर्जरी की वजह से अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी का इंतजार थोड़ा लंबा हो जाएगा। वर्ष 2018 मार्च में उन पर बैन लगा था और इस वर्ष मार्च में उनका बैन का वक्त खत्म हो रहा है। स्मिथ इस वक्त बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। 

स्मिथ अब इस सर्जरी की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने बैन खत्म होने के बाद भी तभी वापसी कर पाएंगे जब वो पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। यानी अब वापसी के लिए उनका इंतजार बढ़ जाएगा। स्मिथ ने बीपीएल में दो मैचों में हिस्सा लिया था जहां उन्होंने 16 और 0 रन बनाए थे और फिर इसके बाद उन्होंने चोटिल होने की वजह से इस लीग से वो इस लीग से अलग हो गए। 

स्टीव स्मिथ ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने उन्हें कहा था कि हम स्मिथ और उनके साथी खिलाड़ियों को जीतने के लिए भुगतान करते हैं ना कि केवल खेलने के लिए। स्मिथ ने कहा था कि जेम्स सदरलैंड और पैट हॉवर्ड कमरे में आए थे और कहा था कि हम आपको खेलने के लिए भुगतान नहीं करते हैं। हम आपको जीतने के लिए पैसे देते हैं। मेरे लिए ये काफी निराश करने वाला बयान था। हम कहीं भी हारने के लिए नहीं जाते हैं। हम बाहर जाकर अपना बेस्ट प्रदर्शन करके मैच जीतने की कोशिश करते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप