Move to Jagran APP

इस बात को लेकर बेचैन हैं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, नहीं हो रहा इंतजार

ऑस्ट्रेलिया की टीम को टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। 27 अक्टूबर (रविवार) को दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला जाना है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 06:29 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 06:29 PM (IST)
इस बात को लेकर बेचैन हैं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, नहीं हो रहा इंतजार
इस बात को लेकर बेचैन हैं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, नहीं हो रहा इंतजार

दुबई, ANI। एशेज सीरीज में रनों का अंबार लगाने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का इंतजार अब खत्म होने वाला है। बॉल टैंपरिंग के दोषी पाए जाने के बाद एक साल ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से दूर रहने के बाद स्मिथ ने एशेज सीरीज में वापसी की थी। अब वो बैन हटने के बाद पहली बार घरेलू दर्शकों के बीच मैच खेलने उतरने वाले हैं।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया की टीम को टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। 27 अक्टूबर यानी रविवार को दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला जाना है। स्टीव स्मिथ अपनी धरती पर लंबे समय बाद खेलने उतरेंगे। इस मैच से पहले घर पर खेलने की अपनी बेचैनी को उन्होंने साझा किया।

आईसीसी से बात करते हुए उन्होंने बताया, "यह बहुत ही अच्छा होना चाहिए, मुझे से खेलने का इंतजार नहीं हो पा रहा है। जब कभी भी आप ऑस्ट्रेलिया के लिए मैदान पर खेलने के लिए जाते हैं तो यह बहुत बड़े सम्मान की बात होती है। ऑस्ट्रेलिया में दोबारा से खेलना मेरे लिए वाकई सम्मान की बात है। मै बहुत ही उत्साहित हूं।" 

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में खेलते हुए स्मिथ ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 772 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक दोहरा शतक जमाया था जबकि दो शतकीय पारी भी उनके नाम रही थी। सीरीज का तीसरा मुकाबला वो चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर पर स्मिथ बुरी तरह से घायल हो गए थे।

मार्च 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान बॉल टैंपरिंग करने के दोषी पाए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनपर 12 महीने का प्रतिबंध लगाया था। आईसीसी विश्व कप से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी।

30 साल के स्मिथ को श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है। ऑस्ट्रेलिया में ही अगला टी20 विश्व कप खेला जाना है और स्मिथ को भरोसा है वह इस बड़े टूर्नामेंट से पहले लय हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

"अभी टी20 विश्व कप में लगभग एक साल का वक्त बचा है। मुझे भरोसा है कि इससे पहले मिलने वाले मौकों में निरंतरता हासिल कर में कामयाब रहूंगा। मुझे लगता है जैसा कि कुछ सालों में देखा है कि टी20 फॉर्मेट ऐसा है जहां खिलाड़ियों को आराम दिया जाता है। ऐसा इस वजह से है कि हम विश्व कप की तरह बढ़ रहे हैं।"

"मुझे लगता है कि यह उन 14 खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छा मौका है अपनी निरंतरता को बनाए रखने का जिनको यहां सीरीज के लिए चुना गया है। कोशिश होगी एक साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन करने की और उम्मीद है विश्व कप का हिस्सा बनने में कामयाब होंगे। यह इसी समर से शुरू हो रहा है यहां से हमारे पास छह मुकाबले हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.